Haj Yatra 2025 : हज यात्रा के लिए इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन, एप से भरे फॉर्म

UPT | हज सुविधा एप पर ऑनलाइन आवेदन से कर सकेंगे

Aug 17, 2024 08:35

आवेदक मोबाइल एप हज सुविधा के जरिये भी हज के लिये आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया की घोषणा होने के साथ हज कमेटी कार्यालय में सहायता काउंटर खोले गये हैं।

Short Highlights
  • हज कमेटी ने घोषित किया हज 2025 का प्लान
  • हज कमेटी की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन
  • हज सुविधा एप पर भी कर सकेंगे घर बैठे आवेदन
Haj Yatra 2025 : हज कमेटी आफ इंडिया ने हज 2025 का हज एक्शन प्लान घोषित कर दिया है। हज पर जाने वाले आजमीन हज यात्रा के लिए घर बैठे अपने मोबाइल से हज सुविधा एप पर ऑनलाइन आवेदन से कर सकेंगे। हज के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 9 सितंबर है।

हज कमेटी की वेबसाइट
मोबाइल एप के साथ ही हज कमेटी की वेबसाइट hajcommittee.gov.in पर भी ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। हज यात्रा के लिए वही आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, जिनके पास अंतरराष्ट्रीय पासपोर्ट है। गाजियाबाद सहित प्रदेश के सभी जिलों के आवेदक ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं।

फार्म जमा करने की अंतिम तिथि
आवेदक हज के लिये आवेदन करने से पहले हज कमेटी की वेबसाइट पर उपलब्ध हज गाइडलाइन को जरूर पढ़े। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 9 सितंबर तय की गई है। आवेदन करने वाले आवेदकों के पासपोर्ट की वैधता 15 जनवरी 2026 तक होना जरूरी है।

हज सुविधा केन्द्रों पर ऑनलाइन आवेदन की सुविधा
जिला स्तर पर हज सुविधा केन्द्रों पर ऑनलाइन आवेदन की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके अलावा आवेदक मोबाइल एप हज सुविधा के जरिये भी हज के लिये आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया की घोषणा होने के साथ हज कमेटी कार्यालय में सहायता काउंटर खोले गये हैं।

Also Read