Ghaziabad News : मेट्रो ट्रेन में एक QR टिकट से करें कई बार यात्रा, पीक आर्वस में मिलेगी 10 प्रतिशत की छूट

UPT | मेट्रो ट्रेन

Sep 13, 2024 21:15

पीक आवर्स (सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे और शाम 5 बजे से रात 9 बजे) के दौरान 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी और ऑफ-पीक आवर्स के दौरान 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। 

Short Highlights
  • आज से यात्री इस सुविधा का उठा सकेंगे लाभ 
  • बार-बार QR या टिकट की लाइन में लगने से मिलेगा छुटकारा
  • यात्रियों को ऑफ आर्वस में मिलेगी 20 प्रतिशत की छूट 
Ghaziabad News : एनसीआर के लोगोंं के लिए लाइफ लाइन बनी मेट्रो ट्रेन में अब एक और सुविधा लोगों को आज से मिलने जा रही है। अब मेट्रो ट्रेन में एक QR Ticket से कई बार यात्रा कर सकेंगे। इतना ही नहीं मेट्रो QR Ticket से यात्रा करने वालों को छूट भी देगा। पीक आर्वस में यह छूट 10 प्रतिशत होगी जबकि ऑफ आर्वस में ये छूट 20 प्रतिशत होगी। ये सुविधा आज शुक्रवार से मेट्रो ट्रेन के यात्रियों के लिए लागू की गई है। यात्रियों को आज शुक्रवार से इस सुविधा का इस्तेमाल करने की छूट होगी।

मल्टीपल जर्नी क्यूआर टिकट (MJ QR) लॉन्च 
दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने मल्टीपल जर्नी क्यूआर टिकट (एमजे क्यूआर) को लॉन्च कर दिया। मेट्रो ट्रेन की ये एक अत्याधुनिक तकनीक है। इसमें यात्रियों की यात्रा को आसान बनाने के लिए डिजाइन किया है। मेट्रो ट्रेन के यात्रियों को रोज-रोज क्यूआर टिकट खरीदने का अब झंझट नहीं होगा। अब एक क्यूआर टिकट पर यात्री कई बार यात्रा कर सकेंगे। 

पीक आवर्स सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे
मेट्रो ट्रेन के यात्री आज शुक्रवार से इस सुविधा का इस्तेमाल का सकेंगे। यह सुविधा डीएमआरसी के दिल्ली सारथी(मोमेंटम 2.0) ऐप पर उपलब्ध रहेगी। इसके उपयोग के लिए मेट्रो ट्रेन के यात्रियों को यात्रा में छूट दी जाएगी। पीक आवर्स (सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे और शाम 5 बजे से रात 9 बजे) के दौरान 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी और ऑफ-पीक आवर्स के दौरान 20 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। 

यात्रियों को दिल्ली सारथी ऐप पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन
यात्रियों को इसके लिए पहले दिल्ली सारथी (मोमेंटम 2.0) ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए यात्रियों को सबसे पहले 150 रुपये का रिचार्ज करना होगा। इसे पैसेंजर्स आगे की यात्रा के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए कोई सिक्योरिटी डिपॉजिट नहीं रखी गई है।  यात्री यूपीआई, क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से रिजार्ज कर सकेंगे। इसमें न्यूनतम 50 रुपये और अधिकतम 3,000 रुपये तक रिचार्च कर सकेंगे। 

Also Read