Hapur News : हापुड़ में बेकाबू कार डिवाइडर से टकराई, छह लोगों की मौके पर मौत

UPT | हापुड़ में राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर हादसे में क्षतिग्रस्त कार।

May 14, 2024 13:32

हादसे के समय कार में सात लोग सवार थे। जिसमें छह की मौके पर ही मौत हो गई। सभी को कार से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने छह लोगों को मृत...

Short Highlights
  • कार के उड़े परखच्चे, मौके पर पहुंची पुलिस
  • बमुश्किल कार से शवों को बाहर निकाला
  • सोमवार देर रात हुआ सड़क हादसा 
Hapur : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में दर्दनाक हादसा हुआ है। सोमवार  की देर रात बेकाबू कार डिवाइडर से टकराकर अनियंत्रित होकर रोड की दूसरी साइड चली गई, जहां पर उसकी तेज रफ्तार ट्रक से टक्कर हो गई। जिससे कार में सवार छह लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को अस्पताल में भर्ती किया गया है। हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे उड़ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने बमुश्किल क्षतिग्रस्त कार से शवों को बाहर निकाला। 

तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी
पुलिस के मुताबिक हापुड़ के नेशनल हाईवे 09 पर अल्लाहबख्शपुर टोल प्लाजा के पास कार बेकाबू होकर डिवाइडर पार सड़क के दूसरी तरफ पहुंच गई। जिसे तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे के समय कार में सात लोग सवार थे। जिसमें छह की मौके पर ही मौत हो गई। सभी को कार से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद हाईवे पर भीषण जाम लग गया। इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

कार चालक नियंत्रण खो बैठा और कार हाईवे पर बने डिवाइडर से टकरा गई
रात करीब 12.30 बजे तेज रफ्तार कार हापुड़ से मुरादाबाद की तरफ जा रही थी। कोतवाली इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर गांव अल्लाबख्शपुर के पास पहुंचने पर कार चालक नियंत्रण खो बैठा और कार हाईवे पर बने डिवाइडर से टकरा गई। 
इस दौरान दूसरी दिशा से आ रहे ट्रक कार से टकरा गया। हादसा इतना भयंकर था कि टक्कर होने के बाद कार के परखच्चे उड़ गए। वाहनों के टकराने की तेज आवाज सुनकर आसपास के गांव के ग्रामीण जाग गए। ग्रामीण मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस को सूचना देते हुए कार में फंसे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन कार में फंसे लोग काफी देर तक नहीं निकल सके। 

कार को काटकर सभी घायलों को बाहर निकाला
पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से कार को काटकर सभी घायलों को बाहर निकाला। सभी को एंबुलेंस के माध्यम से स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने छह लोगों को मृत घोषित कर दिया। कार में सवार सभी लोग गाजियाबाद लोनी के रहने वाले थे। सचिन पुत्र राम किशन निवासी डालू हेड़ा जिला मेरठ की हालत गंभीर देखते हुए उसे मेरठ रेफर कर दिया गया। 

पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया
हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग पर चल रहे वाहनों के पहिए थम गए, इसके अलावा ग्रामीणों और पुलिस ने घायलों को निकालने का प्रयास शुरू कर दिया। सीओ आशुतोष शिवम का कहना है कि मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायल को मेरठ के अस्पताल भेजा गया है। मरने वालों में रोहित सैनी, अनूप सिंह, संदीप, निक्की जैन, राजू जैन और विपिन सोनी शामिल है। 

Also Read