पुलिस की बड़ी कार्रवाई : हापुड़ में आईपीएल सट्टा गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

UPT | गिरफ्त में आए सटोरिए

May 14, 2024 21:10

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसओजी और थाना देहात पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में...

Hapur News : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। एसओजी और थाना देहात पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में दो सटोरियों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से लाखों रुपये की नकदी, लैपटॉप, मोबाइल फोन और एक कार भी बरामद की गई है।

यह है पूरा मामला
इस मामले में सदर डीएसपी वरुण मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों सटोरिए 'क्रिकेट लाइव गुरु' ऐप के माध्यम से आईपीएल मैच का स्कोर टारगेट चिह्नित कर, 'बैटिंग असिस्टेंट आई बुक' ऐप में सट्टा लगवा रहे थे। उन्होंने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सटोरियों की गतिविधियों की सूचना मिली, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया। इस कार्रवाई में पुलिस ने अजीम और अराफात नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। डीएसपी के मुताबिक, आरोपियों के कब्जे से 2 लाख 47 हजार 500 रुपये नकद, एक लैपटॉप, तीन मोबाइल फोन और एक आई-10 कार बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। साथ ही, जिले में सट्टा रैकेट चलाने वाले अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है।

पुलिस का लोगों से आग्रह
हापुड़ पुलिस अब इस संगठित गिरोह का पर्दाफाश करने में जुटी है। उन्हें आशंका है कि शहर में ऐसे और भी ऑनलाइन सट्टा संचालित कर रहे लोग मौजूद हो सकते हैं, जो लोगों को फंसाकर उनके पैसे लूट रहे हैं। पुलिस इस रैकेट के पीछे संचालित सिंडिकेट का भी पता लगाने में जुटी है। जांच अधिकारी ने बताया कि जल्द ही इस मामले में और गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है। पुलिस लोगों से आग्रह किया है कि वे ऐसे गैरकानूनी और आपराधिक गतिविधियों से दूर रहें, नहीं तो उन्हें भी कानून के दायरे में लाया जाएगा।

Also Read