हापुड़ से बड़ी खबर : पीवीवीएनएल एमडी ने एसई सहित 5 अधिकारियों को किया सस्पेंड, मचा हड़कंप

UPT | Symbolic photo

Oct 03, 2024 09:55

हापुड़ जिले में पावर कॉर्पोरेशन में बड़े स्तर पर घपले की शिकायतें आ रही थीं। एमडी मेरठ ने हापुड़ के एसई सहित 5 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। सस्पेंड करने के साथ ही मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है।

Hapur News : पावर कॉर्पोरेशन में अनियमितता के आरोप में बड़ी कार्रवाई की गई है। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (PVVNL) की एमडी ने हापुड़ के एसई सहित 5 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं अन्य कई पर कार्रवाई की तलवार लटकी है। यह सभी विभागीय योजनाओं में मनमानी करने और अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के आरोपी हैं। वहीं निविदाओं के आवंटन में मनमानी की गई। जिससे घपला होने की आशंका है। इनके द्वारा सरकारी योजना आरडीएसएस का सामान निजी कॉलोनियों में लगा दिया गया था। सस्पेंड करने के साथ ही मामले की विस्तृत जांच शुरू कर दी गई है।

क्या है पूरा मामला
जिले में पावर कॉर्पोरेशन में बड़े स्तर पर घपले की शिकायतें आ रही थीं। जांच के लिए मेरठ एमडी ने निदेशक तकनीक के नेतृत्व में दो सदस्यीय जांच टीम का गठन किया था। टीम ने पिछले महीने जिले में आकर जांच की। वहीं टेंडर आवंटन में घपले की शिकायतों के चलते फाइलों को सील करके अपने साथ ले गई थी। टीम ने जिले में कई स्थानों का भौतिक सत्यापन किया था, जिसमें घपला सामने आया था। उसके आधार पर पावर कॉर्पोरेशन की मेरठ परिमंडल की MD  ईशा दूहन ने जिले के 5 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

ये भी पढ़ें : दिवाली पर योगी का सरकार का तोहफा : उज्जवला योजना के तहत इन लोगों को मिलेगा फ्री सिलेंडर


इन पर हुई कार्रवाई
एसई हापुड़ अवनीश कुमार, उपखण्ड अधिकारी देवेंद्र कुमार, अवर अभियंता आनंद मौर्या, अवर अभियंता लेखराज सिंह और आशुलिपिक संजीव आनंद कार्रवाई हुई है। वहीं वरिष्ठ कार्यालय सहायक यतेंद्र कुमार का ट्रांसफर सहारनपुर कर दिया गया है। एमडी मेरठ ईशा दुहन ने बताया कि जांच टीम की रिपोर्ट पर कार्रवाई की गई है। इस कार्रवाई से पावर कॉर्पोरेशन विभाग में हड़कंप मच गया है।
ये भी पढ़ें : Meerut News : मेरठ में पकड़ा अवैध तेल का गोदाम, भारी संख्या में तेल के ड्रम बरामद
 

Also Read