Meerut News : मेरठ पुलिस ने किया ब्लाइंड मर्डर का नौ घंटे में खुलासा, तीन हत्यारोपी गिरफ्तार

UPT | मेरठ पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए हत्यारोपियों के बारे में जानकारी देते एसपी देहात।

Oct 25, 2024 22:49

मृतक द्वारा पहनी गई शर्ट पर टेलर का स्टीकर गोल्डन बुढाना लगा हुआ था। उक्त स्टीकर को छानबीन करने के लिए पुलिस को रवाना करके गोल्डन बुढाना टेलर से सम्पर्क किया गया।

Short Highlights
  • थाना सरूरपुर पुलिस व स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई
  • सरूरपुर क्षेत्र के नहर किनारे जंगल में मिला था गोली लगा अज्ञात शव
  • जमीन के लिए किया था मुजफ्फरनगर निवासी मुरसलीन का मर्डर
Meerut News :  मेरठ पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का नौ घंटे में खुलासा कर तीन हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है। 24 अक्टूबर को थाना सरूरपुर क्षेत्र के ग्राम गोटका के पास नहर किनारे जंगल में अज्ञात व्यक्ति का गोली लगा शव बरामद हुआ था। जिसकी पहचान मुरसलीन पुत्र मीरहसन निवासी ग्राम जोला थाना बुढाना जनपद मुजफ्फरनगर के रूप में हुई थी। इस संबंध में थाना सरूरपुर पर मु0अ0सं0 269/2024 धारा 103(1)/3(5) बीएनएस में मुकदमा दर्ज हुआ था। 

थाना सरूरपुर एवं स्वाट टीम की संयुक्त टीम 
थाना सरूरपुर अजय शुक्ला एवं स्वाट टीम की संयुक्त टीम ने हत्या का मात्र नौ घंटे के अन्दर खुलासा कर तीन हत्यारोपी मुजम्मिल पुत्र हामिद, हारून उर्फ मुखिया पुत्र नूर मोहम्मद व आस मौहम्मद पुत्र हामिद निवासीगण जोला बुढाना जिला मुजफ्फरनगर को थाना सरूरपुर क्षेत्र के हर्रा मोड़ से गिरफ्तार किया। हत्यारोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त अवैध तमंचा 315 बोर व बाइक का क्लच का तार और मृतक मुरसलीन के एक जोडी चप्पल बरामद की गई है। 

ऐसे की पुलिस ने अज्ञात मृतक की पहचान 
मृतक द्वारा पहनी गई शर्ट पर टेलर का स्टीकर गोल्डन बुढाना लगा हुआ था। उक्त स्टीकर को छानबीन करने के लिए पुलिस को रवाना करके गोल्डन बुढाना टेलर से सम्पर्क किया गया। टेलर द्वारा मृतक के शव की पहचान मुरसलीन के रूप में की। शव की शिनाख्त के लिए थाना सरूरपुर पुलिस व एसओजी टीम द्वारा ग्राम जौला थाना बुढाना जाकर मुरसलीन के परिजनों से सम्पर्क किया गया। परिजनों द्वारा शव की शिनाख्त मुरसलीन पुत्र मीर हसन उपरोक्त के रूप मे की गई। इसके बाद मृतक के पुत्र तासीन द्वारा थाना सरूरपुर पर नामजद अभियोग पंजीकृत कराया गया। पुलिस विवेचना के दौरान नामजद अभिक्तों को हर्रा मोड थाना सरूरपुर से घटना में प्रयुक्त वाहन स्विफ्ट डिजायर कार के साथ गिरफ्तार किया गया। 

इस कारण की गई मुरसलीन की हत्या
हत्यारोपियों ने बताया कि मृतक मुरसलीन द्वारा ने हत्यारोपियों आस मोहम्मद व मुजम्मिल की सात बीघा जमीन खरीदने के लिए रुपये दिए थे। जबकि हत्यारोपियों ने जमीन किसी दूसरे को बेच दी थी। उसके बाद से मृतक अपने रुपयों को वापस मांग रहा था। इसी रंजिश के कारण अभियुक्तगण द्वारा मुरसलीन की हत्या कर दी गई थी।

Also Read