मेरठ में सीसीएसयू के छात्रों में उबाल : मालदीव सरकार के मंत्रियों की शव यात्रा निकाल किया दाह संस्कार, देखें वीडियो

Uttar Pradesh Times | मालदीव के खिलाफ विरोध प्रदर्श

Jan 10, 2024 19:49

सीसीएसयू के छात्रों ने छात्र नेता विनीत चपराना के नेतृत्व में मालदीव सरकार के मंत्रियों की शव यात्रा निकाली और पूरे कर्मकांडों के साथ ...

Short Highlights

मेरठ में मालदीव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में अब सीसीएसयू के छात्र भी उतर आए हैं।

वरिष्ठ छात्र नेता विनीत चपराना ने कहा कि पूर्वाग्रह से ग्रस्त मालदीव सरकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांगनी चाहिए।

Meerut News : मेरठ में मालदीव के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में अब सीसीएसयू के छात्र भी उतर आए हैं। मालदीव के मंत्रियों द्वारा भारत के पीएम नरेंद्र मोदी पर की गई अशोभनीय टिप्पणी के विरोध में धरना प्रदर्शन जारी है। सीसीएसयू के छात्रों ने छात्र नेता विनीत चपराना के नेतृत्व में मालदीव सरकार के मंत्रियों की शव यात्रा निकाली और पूरे कर्मकांडों के साथ शव का दाह संस्कार किया। भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मालदीव के मंत्रियों की अशोभनीय टिप्पणी का चौतरफा विरोध हो रहा है। छात्रों ने की नारेबाजी
छात्र नेता विनीत चपराना के नेतृत्व में काफी संख्या में छात्र पहले तेजगढ़ी चौराहे पर एकत्रित हुए। जहां से मालदीव सरकार और उनके मंत्रियों की शवयात्रा निकाली गई। ये शवयात्रा विवि के मुख्य गेट पर पहुंची। जहां पर दाह संस्कार की सांकेतिक क्रिया कर छात्रों ने नारेबाजी की।

मालदीव सरकार पीएम से माफी मांगे 
इस दौरान छात्रों ने एक बैठक भी की, जिसमें वरिष्ठ छात्र नेता विनीत चपराना ने कहा कि पूर्वाग्रह से ग्रस्त मालदीव सरकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मालदीप सरकार की आय का स्रोत भारत से जाने वाले पर्यटक हैं। अब भारतीयों को भी मालदीप की यात्रा करने से बचना चाहिए। उन्होंने अशोभनीय टिप्पणी को एक व्यक्ति नहीं बल्कि पूरे देश का अपमान बताया है। 

ये रहे मौजूद
इस दौरान दिवाकर सैनी, आशु गोस्वामी, सौरभ राजपूत, माइकल, रजत ठाकुर, रितिक, प्रशांत, सचिन, विनय, गौरव, रवि प्रधान आदि मौजूद रहे।

Also Read