Shani Varki 2024: शनि अपनी मूल राशि कुंभ में वक्री, किस पर होगी धनवर्षा किसको रहना होगा सावधान जानें यहां

फ़ाइल फोटो | शनि के वक्री होने का राशियों पर प्रभाव।

Jun 30, 2024 10:35

इन 139 दिन तक शनि मूल राशि कुंभ में इसी अवस्‍था में रहेंगे। शनि की वक्री चाल से राशियों पर भी असर पड़ेगा। पंड़ित अनिल शास्त्री के अनुसार शनि वक्री होने पर मकर और कुंभ सहित कई राशियों को धन लाभ देंगे।

Short Highlights
  • अगले 139 दिन शनि कुंभ राशि में रहेंगे वक्री
  • शनि की वक्री चाल का सभी राशियों पर पड़ेगा असर 
  • धन हानि के साथ सेहत से जुड़ी गंभीर समस्याएं करेंगी परेशान  
Shani Varki 2024: शनि 29 जून की रात 11.40 मिनट पर मूल राशि कुंभ में वक्री हो गए हैं। जो कि आगामी 15 नवंबर तक इसी स्थिति में रहेंगे। इन 139 दिन तक शनि मूल राशि कुंभ में इसी अवस्‍था में रहेंगे। शनि की वक्री चाल से राशियों पर भी असर पड़ेगा। पंड़ित अनिल शास्त्री के अनुसार शनि वक्री होने पर मकर और कुंभ सहित कई राशियों को धन लाभ देंगे। वहीं दूसरी ओर वृष और मिथुन जैसी राशियों के लिस शनि का वक्री होना प्रतिकूल होगा। इनको धन की हानि के साथ सेहत की गंभीर समस्‍याएं होगी। 

शनि वक्री का मेष राशि पर प्रभाव 
मेष राशि के 11वें भाव में शनि वक्री रहेंगे। यह समय अच्छा रह सकता है। नौकरी में अच्छी प्रगति देखने को मिलेगी। कारोबार ठीकठाक होने से मन में संतुष्टि रहेगी। पैसों को लेकर यह अवधि ठीक रहेगी और कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएं दूर होंगी 

शनि वक्री का वृष राशि पर प्रभाव 
वृष राशि वालों को करियर और पारिवारिक मामलों में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में विरोधियों से कुछ प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है और इस कारण व्यापार में अच्छे मौके हाथ से निकल सकते हैं। पैसों के मामले में अच्‍छा लाभ होगा। सेहत का ध्‍यान रखें। 

शनि वक्री का मिथुन राशि पर प्रभाव 
मिथुन राशि वालों का भाग्‍य साथ नहीं देगा और आत्मविश्वास की कमी रहेगी। मुनाफा कम हो सकता है। इस वक्‍त धन की हानि का भी सामना करना पड़ सकता है। सेहत के मामले में पैरों में तेज दर्द की समस्या हो सकती है। अधिक धन का संचय नहीं कर पाएंगे। 

शनि वक्री का कर्क राशि पर प्रभाव 
इसके शुभ प्रभाव से अचानक धन लाभ और करियर में अप्रत्‍याशित उन्नति मिल सकती है। कारोबार से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी। करियर में बेहतरीन मौके मिलेंगे और कार्यस्थल पर माहौल अच्‍छा रहेगा। व्‍यापार में नुकसान हो सकता है, इसलिए सोच समझकर निवेश करें। पैसों के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। 

शनि वक्री का सिंह राशि पर प्रभाव 
सिंह राशि वालों को अच्‍छे मित्र मिलेंगे और लाभ होगा। करियर की बात करें तो किसी कारण से नुकसान हो सकता है और अचानक से किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। धन के मामले में नुकसान के संकेत हैं। 

शनि वक्री का कन्‍या राशि पर प्रभाव 
कन्‍या के लोगों के लिए शनि का गोचर कुंडली के छठें भाव में है। इसके अशुभ प्रभाव से खर्च बढ़ सकता है। खर्चे पूरे करने के लिए कहीं से कर्ज लेना पड़ सकता है। विरोधियों से चुनौती मिलेगी। पैसा अधिक खर्च होगा और नुकसान की आशंका है। 

शनि वक्री का तुला राशि पर प्रभाव 
शनि वक्री से मन में भविष्‍य को लेकर काफी चिंता रहेगी। करियर में इस वक्‍त बुरे दौर का सामना करना पड़ सकता है। कारोबार में सही फैसला न ले पाने की वजह से परेशान रहेंगे। परिवार के मामलों में धन की कमी का सामना करना पड़ेगा। रिश्तों के मोर्चे पर ईगो की समस्या हो सकती है 

शनि वक्री का वृश्चिक राशि पर प्रभाव 
अपने परिवार को अधिक समय देने की आवश्यकता हो सकती है। इससे कर्तव्यों और जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। करियर में काम का दबाव अधिक रहेगा। कारोबार में नौकरी में अच्छे मौके गंवाने पड़ सकते हैं। व्यापार के लिहाज से नुकसान उठाना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय चोट लग सकती है, सावधान रहें। 

शनि वक्री का धनु राशि पर प्रभाव 
शनि वक्री तृतीय भाव में होगा। इस दौरान आत्मविकास पर ध्यान देने की जरूरत है। यात्रा अधिक हो सकती है। करियर के लिहाज से समय बहुत औसत रहेगा। सब कुछ सामान्‍य रूप से चलता रहेगा। व्यापार के सिलसिले में यात्रा पड़ सकती है। अधिक जिम्मेदारियों के कारण खर्चे अधिक होंगे। 

शनि वक्री का मकर राशि पर प्रभाव 
इस दौरान अपने शब्दों से सावधान रहने की जरूरत है। करियर की बात करें मनचाहे स्‍थान पर तबादला हो सकता है। कारोबार में कड़ी प्रतिस्‍पर्द्धा का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान अच्‍छी बचत करने का मौका मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ खिंचाव बढ़ सकता है। आपसी तकरार हो सकती है। 

​शनि वक्री का कुंभ राशि पर प्रभाव
​इस दौरान सेहत पर ध्‍यान देने की जरूरत है। करियर के लिहाज से यह दौर अच्‍छा साबित होगा। इस बीच नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। कारोबार में जो निवेश बढ़ाने के बारे में सोच रहे हैं ऐसा कर सकते हैं। आगे चलकर लाभ होगा। पैसों की बात करें तो अनापेक्षित स्रोतों से धन लाभ हो सकता है। जीवनसाथी से संतुष्टि प्राप्त नहीं कर पाएंगे। तालमेल अच्छा नहीं हो पाएगा। सेहत में कमर दर्द और पाचन संबंधी समस्‍याएं हो सकती हैं। 

शनि वक्री का मीन राशि पर प्रभाव 
मीन राशि वालों के लिए अधिक ध्यान केंद्रित करने और खर्चों का प्रबंधन करने की आवश्यकता है। नौकरी बदलने का विचार मन में ला सकते हैं। व्यापार में, कठिन प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। अपने जीवनसाथी से संतुष्ट नहीं हो पाएंगे जो कि समझ और तालमेल की कमी के कारण हो सकता है। सेहत में सावधान रहें। 
 

Also Read