Weather Alert : तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी, यलो अलर्ट जारी

UPT | तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी

Aug 04, 2024 15:20

उत्तर प्रदेश के पूरब से लेकर पश्चिम जिले में कुछ हिस्सों में दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसके चलते प्रदेश के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना बन रही है।

Short Highlights
  • भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट 
  • 40 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी तेज हवाएं
  • पश्चिम यूपी के जिलों में भी भारी बारिश की संभावना 
Meerut Weather News : उत्तर प्रदेश में तेज हवा के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की गई है। उत्तर प्रदेश के पूरब से लेकर पश्चिम जिले में कुछ हिस्सों में दबाव का क्षेत्र बन रहा है। इसके चलते प्रदेश के कुछ हिस्सों में अच्छी बारिश की संभावना बन रही है।

पूरब के ​कुछ जिलों में भारी बारिश
शनिवार को भी पूरब के ​कुछ जिलों में भारी बारिश हुई थी। आने वाले दो दिन में यही स्थिति बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने 40 किमी की रफ्तार से तेज हवा चलने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में कई जिलों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है।

बिजली गिरने के आसार हैं
मौसम विभाग ने बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। इसके चलते बिजली गिरने के आसार हैं।
मौसम वैज्ञानिक डॉ. एन सुभाष के अनुसार उत्तर प्रदेश के पूरब के जिलों में शनिवार को पानी बरसा है। लखनऊ में दोपहर से शाम तक अलग-अलग हिस्सों में बरसात हुई है। इसके अलावा गाजीपुर, प्रयागराज, बरेली, झांसी, आगरा और शाहजहांपुर  में बारिश हुई है। उन्होंने बताया कि बीते दो-तीन दिन से बरसात का असर बना रहेगा। 

इन इलाकों के लिए बारिश का अलर्ट
पश्चिम यूपी में मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, अलीगढ़, बुलंदशहर, मुरादाबाद, बिजनौर, आगरा, फिरोजाबाद और सहारनपुर व आसपास के इलाकों में भारी बरसात का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा चित्रकूट, बांदा, जालौन,इटावा,  हमीरपुर, महोबा, झांसी व आसपास के इलाकों में भारी बरसात के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। 

Also Read