स्कॉर्पियो में लगी आग : विंध्याचल दर्शन के लिए जा रहा था परिवार, ऐसे बचाई गई आठ लोगों की जान

UPT | स्कॉर्पियो में लगी आग

Oct 08, 2024 13:38

मिर्जापुर  जिले में विंध्याचल धाम की यात्रा पर निकला परिवार अचानक आग की लपटों में घिर गया। पूरा परिवार स्कॉर्पियो से यात्रा करने जा रहा था...

Mirzapur News : मिर्जापुर  जिले में विंध्याचल धाम की यात्रा पर निकला परिवार अचानक आग की लपटों में घिर गया। पूरा परिवार स्कॉर्पियो से यात्रा करने जा रहा था। तभी अदलहाट थाना क्षेत्र के प्रतापपुर टोल प्लाजा के पास  स्कॉर्पियो में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इससे अफरा-तफरी मच गई और परिवार के सदस्य गाड़ी से उतर गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। 

विंध्याचल धाम जा रहा था परिवार
चंदौली के मुगलसराय निवासी राजकुमार पटेल अपने परिवार के आठ सदस्यों के साथ  विंध्याचल धाम में दर्शन व पूजा करने के लिए निकले थे। यात्रा की शुरुआत सभी के लिए उत्साह से भरी थी, लेकिन जैसे ही उन्होंने प्रतापपुर टोल प्लाजा पहुंचे अचानक से स्कॉर्पियो में धुंआ उठने लगा। वह कुछ समझा पाते तब तक गाड़ी में आग तेजी से फैल गई। परिवार के सदस्यों ने तुरंत गाड़ी से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। स्थानीय लोगों ने भी मदद की और फायर ब्रिगेड को सूचना दी।



तकनीकी खराबी से हुआ शाॅर्ट शर्किट
सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने में सफल रही। तब गाड़ी के पास खड़े लोगों ने राहत की सांस ली। घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि की नहीं हुई है। फायर ब्रिगेड की टीम ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट था, जो तकनीकी समस्या के कारण हुआ। घटना के बाद अदलहाट पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने स्थिति का जायजा लिया और स्थानीय लोगों को सुरक्षा उपायों के प्रति जागरूक किया। 

यात्रा के दौरान सावधानी जरूरी
राजकुमार पटेल ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हम बहुत खुश हैं कि हम सभी सुरक्षित हैं। यह एक बड़ी मुसीबत थी, लेकिन समय रहते हम सभी बाहर निकल गए। इस घटना ने हमें यह सिखाया कि यात्रा के दौरान सावधानी बरतनी कितनी जरूरी है।

Also Read