Mirzapur News : नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा ने पुलिस का तंबू उखड़वाया, जानें क्या है वजह

UPT | दुकानदार के साथ मौके पर पहुंचे विधायक

Oct 05, 2024 19:11

विंध्याचल नवरात्रि मेला के नाम पर बरतर तिराहे पर दुकान के सामने पुलिस ने अपना डेरा तंबू लगा दिया। इतना ही नहीं दुकान के मीटर से बिजली कनेक्शन...

Mirzapur News :  विंध्याचल नवरात्रि मेला के नाम पर बरतर तिराहे पर दुकान के सामने पुलिस ने अपना डेरा तंबू लगा दिया। इतना ही नहीं दुकान के मीटर से बिजली कनेक्शन भी जोड़ कर लाइन खींच लिया। जिससे हैलोजन, पंखा के साथ ही उद् घोषणा के लिए लाउड स्पीकर के साथ ही एम्प्लिफायर मशीन लगा दिया गया। लिहाजा दुकान बन्द हो गई। नवरात्रि मेला में चाट की बिक्री से कुछ आमदनी की आस पर पुलिस के जवानों ने पानी फेर दिया।



दुकानदार के साथ मौके पर पहुंचे विधायक
 दुकान के सामने लगे डेरा तम्बू की शिकायत दुकानदार रजत ने नगर विधायक पं. रत्नाकर मिश्र से किया। जिस पर विधायक ने एसपी अभिनंदन से वार्ता कर अपनी शिकायत दर्ज कराया था। डेरा तंबू हटाने के लिए नवरात्रि मेला के पूर्व ही कहा गया था। दो दिन से न्याय की आस में विधायक की चौखट पर गुहार लगा रहे दुकानदार के साथ विधायक मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी को बुलाया। उन्होंने लगवाए गए टेंट को थाना से कोई मतलब न होने की बात करते हुए बताया कि यह आर आई के द्वारा लगवाया गया है । 

मौके पर पहुंचे सीओ सिटी
मामला सुलझता न देख विधायक ने सीओ सिटी को फोन किया। वह मौके पहुंचे। दुकानदार के प्रति सीओ ने सहानुभूति दर्शाया। रात के अंधेरे में किसी की दुकान के सामने टेंट लगाए जाने को अनुचित बताया। नगर विधायक ने कार्यकर्ताओं से ट्रेन तंबू उखड़वा कर किनारे रख दिया । उस पर लगे लाउडस्पीकर इत्यादि को भी खोल दिया गया। सीओ सिटी ने दुकानदार को नुकसान की क्षतिपूर्ति दिए जाने का आश्वासन दिया।

पुलिस ने गलत तरीके से लगाया था तंबू
 कुछ दिन पूर्व हादसे के चलते शिव कुमारी के बाएं हाथ में फैक्चर होने से उनका इलाज चल रहा है। ऐसे में दुकान बंद होने से आर्थिक समस्या आ पडी है।।बताया गया कि दुकानदार ने मेला की तैयारी को लेकर समान इकट्ठा कर लिया था, लेकिन पुलिस के डेरा तंबू ने दुकानदारी चौपट कर दी। पुलिस ने गलत तरीके से डेरा तंबू लगाया था, जिससे गरीब परिवार का नुकसान हो रहा था। मीटर से लगाए गए बिजली के तार को निकलवाते हुए पुलिस के डेरा तंबू को उखाड़वा कर हटवा दिया । 

Also Read