पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 : सोनभद्र में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

UPT | आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता

Feb 26, 2024 17:59

आम आदमी पार्टी ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट लोढ़ी सोनभद्र में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले की जाँच के सन्दर्भ में राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा…

सोनभद्र न्यूज : आम आदमी पार्टी ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट लोढ़ी सोनभद्र में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले की जाँच के सन्दर्भ में राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष रमेश गौतम ने कहा कि यूपी में बेरोजगारी दर निरंतर बढ़ती जा रही हैं, वहीं दूसरी ओर बड़ी मुश्किल से निकली भर्तियों की परीक्षाओं के पेपर भी लीक हो जाते हैं। प्रदेश में नकल माफिया भी सक्रिय हो रहे हैं। कड़ी मेहनत कर परीक्षा की तैयारी करने वाले लाखों परीक्षार्थियों की मेहनत पर पानी फिर जाता है। लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में युवाओं के जोरदार विरोध-प्रदर्शन के दबाव में सरकार परीक्षा रद्द करती हैं। 

सरकार की लापरवाही से हो रहे लगातार पेपर लीक
जिला महासचिव विमलेश पटेल ने कहा कि सवाल उठना वाज़िब हैं कि सरकार की लापरवाही, भ्रष्टाचार के कारण लगातार पेपर लीक हो रहे हैं। प्रदेश में प्रतिभाओं के साथ अन्याय हो रहा है। जिला संरक्षक राम मौर्या ने कहा इस प्रकार के आपराधिक कृत्य की जिम्मेदारी सरकार को लेनी चाहिए और दोषियों को सजा दिए जाना बहुत आवश्यक है। वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष राम आसरे पटेल ने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार शिक्षा विरोधी है। उत्तर प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था दयनीय है, किसी तरह युवा पढ़-लिखकर नौकरी पाने का प्रयास करते हैं। सरकार के सुस्त निगरानी से बार बार पेपर लीक हो जा रहा है।

एक माह के अंदर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा कराने की मांग
यूपी पुलिस भर्ती और समीक्षा अधिकारी (RO/ARO) परीक्षा में हुए पेपर लीक मामले पर उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में आम आदमी पार्टी तीन सूत्रीय मांग करते ज्ञापन दिया। मांग की यूपी पुलिस भर्ती और समीक्षा अधिकारी (RO/ARO) परीक्षा पेपर लीक की हाई कोर्ट की निगरानी में जांच कराई जाए। पेपर लीक करने वाले सभी दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा को एक माह के अंदर कराया जाए। प्रदेश सरकार सुनिश्चित करें कि भविष्य में कोई पेपर लीक ना हों। सोमवार को ज्ञापन देने वालों में पूर्व जिलाध्यक्ष कुलदीप अग्रवाल, श्रीकांत त्रिपाठी, केवल कुशवाहा, देवेंद्र पांडे, समीर खान, राकेश भारती यूथ प्रदेश उपाध्यक्ष, बेबी सिंह, गोविंद चौबे,  शमशान, मानिक चंद कनौजिया, संजू देवी आदि शामिल रहे।

Also Read