सोनभद्र में राजमिस्त्री ने की खुदकुशी : नहर के पास पेड़ से लटकता मिला शव, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

UPT | खुदकुशी

Sep 23, 2024 18:53

खुदकुशी करने वाले का नाम कल्लू पटेल है, जो ग्राम मठना करमा का निवासी था। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपने परिवार के सदस्यों को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराने की बात लिखी है।

Sonbhadra News : सोनभद्र जिले के करमा थाना क्षेत्र में केकराही ग्राम पंचायत में स्थित एक नहर के निकट एक पेड़ से एक राजमिस्त्री का शव लटकता हुआ मिला। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि राजमिस्त्री ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट छोड़ा था। इस नोट में, उसने अपनी पहचान कल्लू पटेल के रूप में की, जो ग्राम मठना करमा का निवासी था। उसने अपने परिवार का विवरण दिया, जिसमें उसकी पत्नी सावित्री, बड़े बेटे अरविंद और विशाल तथा बेटियां प्रीति और पूजा शामिल थीं। नोट में, उसने स्पष्ट किया कि उसके परिवार का इस कार्य में कोई दोष नहीं है और उसने प्रशासन से आग्रह किया कि वे उसके परिजनों को परेशान न करें।

सुसाइड नोट लिखा
सुसाइड नोट में कल्लू ने लिखा कि वह अपने जीवन को समाप्त कर रहा है क्योंकि उसे लगता है कि अगर वह जीवित रहा तो उसके परिवार की मुसीबतें और बढ़ सकती हैं। नोट के अंत में एक मोबाइल नंबर भी लिखा गया था, जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

पुलिस टीम ने जांच शुरू की
घटनास्थल पर पहुंची पुलिस टीम ने तत्काल जांच शुरू कर दी। करमा थाना के प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह और उपनिरीक्षक आशीष कुमार सिंह ने अपनी टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मृतक व्यक्ति ने अपने अंतिम क्षणों में कुछ विशेष तैयारियां की थीं। उसने पीपल के पेड़ के पास एक चादर बिछाई थी और वहां शराब तथा पानी की बोतलें भी मिली हैं। इसके अलावा, एक डायरी भी बरामद हुई जिसमें कुछ नोट्स लिखे हुए थे। 



ग्राम प्रधान से की पूछताछ
घटना के बाद ग्राम प्रधान रामचन्द्र भी मौके पर पहुंच गए जिनसे पूछताछ कर के पुलिस की कार्रवाई शुरू हो गई है। पुलिस ने परिजनों को सूचना देने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। थाना प्रभारी निरीक्षक ने मीडिया को बताया कि मामले की गहन जांच की जा रही है। 

Also Read