Sonbhadra News : शराब पीकर हुड़दंग और बदसलूकी का आरोपी स्वास्थ्य कर्मी निलंबित

UPT | जिला अस्पताल।

Sep 07, 2024 00:38

मेडिकल कॉलेज के अधीन जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में तैनात एक एलटी को निलंबित कर दिया गया है। उस पर शराब के नशे में...

Sonbhadra News : मेडिकल कॉलेज के अधीन जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में तैनात एक एलटी को निलंबित कर दिया गया है। उस पर शराब के नशे में चिकित्सकों, समकक्ष स्टाफ और उच्चाधिकारियों के साथ साथ डोनर्स के साथ बदसलूकी और धमकाने का आरोप लगाया गया है।



क्या है पूरा मामला
बताते हैं कि राबटर्सगंज नगर स्थित जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में तैनात एलटी हरिश्चन्द्र पर अक्सर शराब के नशे में ड्यूटी करने के आरोप पहले भी लग चुके है। प्राचार्य ने निलंबन आदेश में बताया कि हरिश्चन्द्र, मंदिरा सेवन करके बीते 27 जुलाई की रात जिला अस्पताल लोढ़ी पहुंचा। वहां इमरजेन्सी ड्यूटी में कार्यरत चिकित्सकों एवं स्टाफ के साथ गाली गलौज, अभ्रदता, जबरदस्ती हाथ पकड़कर खीचने के साथ ही धमकाया गया।  जिसकी शिकायत पर तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर जांच कराई गयी। जांच में शिकायत की पुष्टि हुई।  सीसीटीवी फुटेज में भी घटना कैद हुई। पूर्व में भी इसके द्वारा ब्लड बैंक में ड्यूटी अवधि में मदिरा सेवन कर कई बार हंगामा किया जा चुका है। जिसके परिपेक्ष्य में मेरे समक्ष इनके द्वारा मौखिक एवं लिखित माफीनामा भी प्रस्तुत किया गया। जिसमें उक्त की पुनरावृत्ति न किये जाने का आश्वासन देते हुए क्षमायाचना की गयी। किन्तु इनके व्यवहार एव कार्यशैली में परिवर्तन नहीं हुआ। ड्यूटी अवधि में मदिरा सेवन इनकी आदत हो चुकी है। वहीं लड़ाई झगड़ा इनके कार्यशैली में सम्मिलित हो चुकी है।


ब्लड डोनर के साथ दुर्व्यवहार एवं लड़ाई झगड़ा करने का आरोप
वहीं ड्यूटी अवधि में मदिरा सेवन व उच्चाधिकारियों सहित सहकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया जाना। ड्यूटी अवधि में ब्लड डोनर के साथ दुर्व्यवहार एवं लड़ाई झगड़ा करने का भी आरोप हैं। ब्लड बैंक जैसे संवेदनशील स्थान पर शराब के नशे में कार्य करने से  ब्लड मिलान में जरा सी गलती पर मरीजों की जान भी जा सकती है। ऐसे में प्राचार्य ने तात्कालिक प्रभाव से हरिश्चन्द्र लैब टेक्नीशियन को निलम्बित कर दिया है। उसे कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधीक्षक 200 बेड एम०सी०एच० विंग में सम्बद्ध करते हुए अधीक्षक को जांच दी गई है।

Also Read