बिजनौर में 30 लोगों पर मुकदमा दर्ज : धार्मिक टिप्पणी विवाद, प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा

UPT | प्रदर्शन कर रहे हिंदू संगठन के लोग

Sep 20, 2024 20:23

बिजनौर में धर्म संबंधी टिप्पणी के विरोध में प्रदर्शन और जाम लगाने वाले लोगों पर पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है। इस मामले में पांच लोगों को नामजद करते हुए 30 अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है...

Bijnor News : बिजनौर शहर के कोतवाली क्षेत्र में हिंदू धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बुधवार को हिंदू समाज के सदस्यों ने थाने के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद विरोध में प्रदर्शन और जाम लगाने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई की है। इस मामले में पांच लोगों को नामजद करते हुए 30 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है, जिन पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है। हालांकि, प्रदर्शनकारियों की मांग पर पुलिस ने टिप्पणी करने वाले के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज की है।

5 नामजद सहित 30 पर केस दर्ज
शहर कोतवाली में तैनात दरोगा सुशील कुमार ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि शोभा शर्मा, रोहित भारद्वाज, अभिषेक भारद्वाज, अमरपाल शर्मा, सिद्धार्थ पंडित और 25 अज्ञात लोगों ने कोतवाली में नारेबाजी की। उन्होंने प्रदर्शन करते हुए सड़क पर जाम लगा दिया, जिससे थाने में आने वाले फरियादियों और आम लोगों के आवागमन में बाधा उत्पन्न हुई। वहीं, प्रदर्शनकारियों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने का भी आरोप लगाया गया है।



टिप्पणी करने वाले पर भी केस दर्ज
बता दें कि स्वाहेड़ी के निवासी गौरव धीमान ने अपनी फेसबुक आईडी पर पूजा और दक्षिणा के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके विरोध में हिंदू संगठनों और ब्राह्मण समाज से जुड़े लोग बुधवार को शहर कोतवाली में एकत्रित हुए, उन्होंने उसकी गिरफ्तारी और माफी की मांग की।

वीडियो के जरिए होगी 25 की पहचान
प्रदर्शनकारियों ने थाने के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस बीच, पुलिस ने अभिषेक भारद्वाज की तहरीर पर आरोपी गौरव धीमान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की। इसके बाद, रात 12 बजे प्रदर्शन करने और सड़क पर जाम लगाने वालों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया। इस विरोध के सिलसिले में शहर कोतवाली में धरना और जाम लगाने के मामले में कार्रवाई की गई है। इसमें पांच लोगों को नामजद किया गया है, जबकि वीडियो के जरिए अन्य अज्ञात व्यक्तियों की पहचान की जाएगी।

Also Read