कार पर पलटा ट्रक : आग लगने से जिंदा जला कारोबारी, बहन को शादी के बाद ला रहा था घर

UPT | कार में लगी आग बुझाते फायर ब्रिगेड के लोग

Apr 30, 2024 14:10

बिजनौर में मंगलवार तड़के एक भयानक सड़क हादसे में एक कारोबारी की दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना बैराज रोड पर सुबह करीब 5:30 बजे हुई, जब एक चावल से भरा ट्रक सामने आ रही एक कार पर पलट गया। कार के ऊपर जैसे ही ट्रक पलटा अचानक आग लग गई।

Short Highlights
  • बहन की शादी के बाद उसको विदा करके ला रहा था भाई
  • रास्ते में कार के अगले हिस्से पर पलटा ट्रक, लगी में जिंदा जला कारोबारी
  • कारोबारी की मौत के बाद खुशी का माहौल कुछ ही देर में मातम में बदल गया
Bijnor News : बिजनौर में मंगलवार तड़के एक भयानक सड़क हादसे में एक कारोबारी की दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना बैराज रोड पर सुबह करीब 5:30 बजे हुई, जब एक चावल से भरा ट्रक सामने आ रही एक कार पर पलट गया। कार के ऊपर जैसे ही ट्रक पलटा अचानक आग लग गई। आसपास के लोगों ने किसी तरह कार के अंदर से कुछ लोगों को तो बाहर निकाल लिया, लेकिन कार चला रहा कारोबारी उसमें फंस गया। बताया गया कि कारोबारी अपनी बहन को ससुराल से लेकर आ रहा था, जिसकी अभी कुछ दिन पहले ही शादी हुई थी। इस हादसे के बाद पूरा परिवार शोक में डूब गया।
 
दिल दहला देने वाला हादसा
जानकारी के मुताबिक, मेरठ-दिल्ली हाईवे पर एक ट्रक ने दूसरे ट्रक को साइड से टक्कर मार दी। इससे चावल से लदे ट्रक का संतुलन बिगड़ गया और वह सामने आ रही अमेज कार पर आ गिरा। इस भीषण हादसे में कार चालक 32 वर्षीय इमरान की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। बताया गया कि इमरान पानीपत, हरियाणा का निवासी था और वहां हाली कॉलोनी में उसकी हैंडलूम की फैक्टरी है। वह अपनी पत्नी तबस्सुम (28), तीन बच्चे रिहान (7), ईशु (5), अमायरा (2) और बहन नजराना के साथ पानीपत लौट रहा था। 18 अप्रैल को उसकी बहन नजराना की बिजनौर में शादी हुई थी और वह अपनी बहन को ससुराल से विदा करने आया था।

आनन-फानन में बचाव कार्य शुरू
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, हादसे में ट्रक कार के आगे वाले हिस्से पर पलट गया, जिससे इमरान स्टीयरिंग और सीट के बीच दब गया। हालांकि, कार के पिछले हिस्से में बैठे परिवार के सदस्यों को ज्यादा चोट नहीं आई। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और तुरंत बचाव कार्य शुरू कर दिया। उन्होंने बोरियां हटाई और कार का पिछला शीशा तोड़कर दो महिलाओं और बच्चों को बाहर निकाला। इसी बीच कार में आग लग गई, जिसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची।

प्रयास के बावजूद इमरान को नहीं बचाया जा सका
क्रेन से जब ट्रक को हटाया गया तब तक कार में तेज आग लग चुकी थी। रेस्क्यू टीम ने इमरान को निकालने का पूरा प्रयास किया, लेकिन वह इतनी बुरी तरह फंसा हुआ था कि उसे बचाया नहीं जा सका। थोड़ी देर बाद पुलिस ने आग पर काबू पाया और इमरान को रेस्क्यू करके नजदीकी अस्पताल ले गई। हालांकि, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इमरान की पत्नी तबस्सुम ने बताया, "हम पानीपत जा रहे थे। तभी एक ट्रक दूसरे ट्रक से टकराया, जिससे चावल से भरा ट्रक हमारी गाड़ी पर पलट गया। हमारा परिवार 25 साल से पानीपत की हाली कॉलोनी में ही रहता है। रेहड़ में हमारा पैतृक घर है। ननद की विदाई के लिए रविवार को हम आए थे।" इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना से पूरा परिवार गहरे शोक में डूब गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Also Read