Moradabad News : कारागार में भाइयों की सजी कलाई, दिनभर आती रही बहनें राखी बांधने

UPT | जेल में राखी बांधते हुए

Aug 20, 2024 02:23

मुरादाबाद जिला कारागार में सजा काट रहे भाईयों से प्रत्यक्ष मुलाकात कर बहनों ने राखी बांधकर दीर्घायु की कामना की। सोमवार सुबह आठ बजे से ही जेल के बाहर...

Moradabad News : मुरादाबाद जिला कारागार में सजा काट रहे भाईयों से प्रत्यक्ष मुलाकात कर बहनों ने राखी बांधकर दीर्घायु की कामना की। सोमवार सुबह आठ बजे से ही जेल के बाहर बहनों का तांता लगना शुरू हो गया था। बहनें घंटों तक लाइन में खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार करतीं रहीं। कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच रक्षासूत्र बांधकर बहनों ने अपने भाईयों की लंबी उम्र की कामना की। वहीं बहनों की भीड़ को देखते हुए जेल प्रशासन की ओर से मिलने का समय बढ़ाया।

तीन-तीन सौ बहनों का समूह बनाकर कराई मुलाकात
जेल अधीक्षक पीपी सिंह ने बताया है कि परंपरागत त्योहार रक्षाबंधन पर इस बार भी जेल प्रशासन ने बंदी भाईयों से मिलने के लिए अनुमति दी थी। जेल में क्षमता से अधिक कैदियों की संख्या को देखते हुए जमीन से लेकर आसमान तक निगरानी रखी गई। सोमवार सुबह आठ बजे से घंटों लाइन में खड़ीं रहकर अपनी बारी का इंतजार करतीं रहीं। जेल प्रशासन ने तीन-तीन सौ बहनों का समूह बनाकर प्रत्यक्ष मुलाकात का समय दिया गया। इस दौरान बहनों ने भाई की आरती उतार कर रक्षासूत्र बांधा। 

शाम पांच बजे तक 1362 बहनों ने अपने भाईयों को बांधी राखी 
बहन-भाई के प्यार के बंधन में बंधने के बाद भाईयों ने अपनी बहनों को रक्षा करने का वचन दिया। इस दौरान बहनों ने तरह-तरह के डिजाईन की राखियां बांधकर अपने भाईयों की कलाई सजाई। दस मिनट की मुलाकात में बहनों के चेहरे खिल गए। भीड़ को देखते हुए जेल प्रशासन ने दोपहर बाद समय बढ़ाकर शाम पांच बजे कर दिया था। उन्होंने बताया है कि शाम पांच बजे तक 1362 बहनों ने राखी बांधकर लंबी उम्र की कामना की है। वहीं इस बार महिला कैदियों को भाईयों से मिलने की अनुमति नहीं दी गई।

Also Read