Moradabad News : मुरादाबाद में डीएम, एसएसपी ने ड्रोन की निगरानी में बकरा ईद की नमाज ईदगाह परिसर के अंदर शांतिपूर्ण तरीके से अदा करवाई

UPT | ईदगाह परिसर में नमाज अदा करते नमाजी

Jun 17, 2024 14:29

मुरादाबाद में सोमवार को डीएम, एसएसपी ने ड्रोन की निगरानी में ईद उल अजहा की नमाज ईदगाह परिसर के अंदर शांतिपूर्ण तरीके से अदा करवाई। भारी संख्या में लोगों ने पहुंचकर नमाज को अता …

Moradabad News : मुरादाबाद में सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार ईदगाह परिसर के अंदर ईद उल अजहा की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई है। नायाब इमाम सैयद मुफ्ती फहाद ने नमाज अदा करवाई तो वह शहर इमाम सैयद मासूम अली आजाद ने देश और शहर में कारोबार और आपसी भाईचारे और फिलिस्तीन के लोगों के लिए दुआ करवाई। इस दौरान जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह और एसएसपी हेमराज मीना समेत अन्य अधिकारी ईदगाह पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।  ईदगाह को सेक्टर में बांटकर मजिस्ट्रेट और सीओ की तैनाती की गई थी। नगर निगम की टीमों को रोड पर मुस्तैद रखा गया। एसएसपी हेमराज मीना ने खुद सुरक्षा व्यवस्था का मोर्चा संभाला। ड्रोन की निगरानी में ईदगाह परिसर के अंदर ईद उल अजहा नमाज अदा करवाई। ईद उल-अजहा के मौके पर पहली बार एक ही मंच पर सपा से पूर्व सांसद एसटी हसन और सपा से मौजूदा सांसद रुचि वीरा दिखाई दी और एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद भी दी है।

ईदगाह परिसर में काफी संख्या में नमाजी पहुंचे
मुरादाबाद में  ईदगाह परिसर में नमाजियों का आना शुरू हो गया था। सुबह 7:30 नायब शहर इमाम सैयद मुफ्ती फहाद ने ईद उल अजहा की नमाज अता कराई। नमाज में काफी संख्या में नमाजियों ने हिस्सा लिया ईदगाह परिसर में काफी संख्या में नमाजी पहुंचे। नमाज के बाद डीएम और एसएसपी ने भी लोगों को गले मिलकर मुबारकबाद दी। इसके अलावा शहर की अन्य मस्जिदों में सुबह 5.40 से नमाज अता होना शुरू हो गई थी।

ईद उल अजहा को अमन और भाईचारे संग मनाने की अपील
इसके बाद कुर्बानी का सिलसिला शुरू हुआ। नायब शहर इमाम मुफ्ती सैय्यद फहद अली ने ईद उल अजहा को अमन और भाईचारे संग मनाने की अपील के साथ ही साफ-सफाई का ख्याल रखने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने ईद उल अजहा खुशी और भाईचारे के संग मनाने की बात कही है। कुर्बानी का सिलसिला सोमवार, मंगलवार और बुधवार को भी जारी रहेगा।

जिलाधिकारी ने जनपद वासियों को ईद उल अजहा की मुबारकबाद दी
जिलाअधिकारी मानवेंद्र सिंह ने कहा, ईद उल अजहा की नमाज बहुत ही अच्छी तरीके से अता हुई है,हम लोग चाहते थे जैसा की पीस कमेटी की बैठक में जो निर्णय हुआ था कि सार्वजनिक जगह पर सड़क इत्यादि पर कोई नमाज नहीं पढ़ेगा, ईदगाह परिसर के अंदर ही नमाज पढ़ेंगे लोगों ने बात मानकर ईद का परिसर के अंदर ही नमाज अदाकारी है, बहुत बड़ी संख्या में लोगों ने नमाज अता की है, किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं रही है, जहां नमाज होती थी वहां नमाज हुई है तैयारी हमारी ठीक थी, सफाई व्यवस्था पूरी अच्छी तरीके से थी, किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आई है जिलाधिकारी ने जनपद वासियों को ईद उल अजहा की मुबारकबाद भी दी है।

एसएसपी हेमराज मीना ने कहा जनपद में सभी जगह सुबह 5:40 से ईद उल अजहा की नमाज अता की जा रही थी, ईदगाह परिसर के अंदर भी शांतिपूर्वक तरीके से नमाज अता की गई है। सभी जगह नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अता करवाई गई है। यह भी सुनिश्चित किया गया कहीं पर भी लोग रोड पर नमाज न पढ़ें इस बात का सभी लोगों ने अनुपालन किया है और बहुत ही अच्छी तरीके से जो ईद का त्यौहार है मनाया जा रहा है। इसके बाद में अभी जो कुर्बानी शुरू होगी 3 दिन तक चलेगी। कहीं पर कोई किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है ,सभी मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद देता हूं कहीं भी किसी प्रकार की कोई भी ऐसी चीज ना करें जिसमें कानून व्यवस्था खराब हो पीस कमेटी की मीटिंग में बताई गई है,सभी बातों का पालन करें।

Also Read