पूर्व सपा विधायक पर मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप : भाजपा नेता ने दर्ज कराई शिकायत, हाजी रिजवान बोले- जांच में हकीकत सामने आएगी

UPT | पूर्व सपा विधायक हाजी रिजवान

Oct 10, 2024 19:41

मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सपा विधायक हाजी रिजवान और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट दर्ज की गई है...

Moradabad News : मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व सपा विधायक हाजी रिजवान और उनके परिवार के लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी में रिपोर्ट दर्ज की गई है। उन पर आरोप है कि मतदाता सूची में एक ही फोटो से दो-दो वोट बनवा दिए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। मूंढापांडे थाना क्षेत्र के खाईखेड़ा निवासी भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला कार्यकारिणी सदस्य शमशाद की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश से था खास लगाव : रतन टाटा ने कहा था- यूपी ने चुराया मेरा दिल, बचपन से बुलंदी तक ऐसा था सफर...

दो-दो वोट बनवाने का आरोप
शमशाद ने जानकारी दी कि कुंदरकी विधानसभा के बूथ संख्या 360 डोमघर आंशिक की मतदाता सूची में कुछ गड़बड़ियां हुई हैं। उनका आरोप है कि पेज नंबर 12, 13 पर क्रमांक संख्या 293, 319 और 327 व पेज नंबर 14 और 15 पर क्रमांक संख्या 346, 367, 384 के मतदाताओं के फोटो का दुरुपयोग कर दो-दो वोट बनाए गए हैं। इसी प्रकार की गड़बड़ी भीकनपुर कुलवाड़ा के बूथ संख्या 362 में भी देखी गई है। शमशाद ने आरोप लगाया कि कुछ मतदाता जिला मुख्यालय पर यह शिकायत कर रहे हैं कि उनके नाम मतदाता सूची में नहीं हैं, जबकि उनका नाम सूची में पहले से दर्ज है। सपा सरकार ने ऐसे मतदाताओं के अलग-अलग नामों से वोट बनवाए गए थे। 



साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई  होगी
आरोप है कि सपा नेताओं और फर्जी ज्ञापन देने वालों ने बीएलओ को फर्जी वोट काटने पर धमकी भी दी। यह लोग सरकारी कार्य में भी बाधा डाल रहे हैं। थाना प्रभारी प्रदीप सहरावत का कहना कि मुकदमे की विवेचना कर साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

क्या बोले पूर्व विधायक हाजी रिवान?
पूर्व विधायक हाजी रिवान का कहना है कि सात साल से अधिक समय से प्रदेश में भाजपा सरकार है। लोकसभा और विधानसभा के कई चुनाव हो चुके हैं। हर चुनाव से पहले मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्यक्रम होता है। मेरे पिता को मृत दर्शाकर नाम काटा जा रहा है। कई अन्य परिजनों के भी नाम काटे गए हैं। आरोप लगाने वाले से हमारा कोई लेना देना नहीं है। जांच में हकीकत सामने आ जाएगी। एसपी देहात कुंवर आकाश ने बताया कि शमशाद ने मतदाता सूची में एक फोटो पर कई वोट बनवाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है, मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Also Read