रामपुर न्यूज : निशुल्क योग केंद्र का सामूहिक उद्घाटन, प्रशिक्षण प्राप्त करने की दी जानकारी

UPT | कार्यक्रम में भाग लेते लोग

Apr 29, 2024 20:44

रामपुर जिले के बिलासपुर में सोमवार की दोपहर मोहल्ला लक्ष्मीनगर स्थित सरस्वती ज्ञान मंदिर विद्यालय में उत्तरप्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ के तत्वावधान में ...

Rampur News (Syed Nadir) : रामपुर जिले के बिलासपुर में सोमवार की दोपहर मोहल्ला लक्ष्मीनगर स्थित सरस्वती ज्ञान मंदिर विद्यालय में उत्तरप्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा हरीओम ने भाग लिया। इस दौरान उन्होने केंद्र का संयुक्त रूप से उद्घाटन किया।

पूरे प्रदेश में 71 केन्द्रो़ं का हुआ सामूहिक उद्घाटन
कार्यक्रम के दौरान केंद्राध्यक्ष अनार सिंह यादव की देखरेख में योग प्रशिक्षक सोनू चौहान द्वारा योग करना सिखाया गया। केंद्राध्यक्ष अनार सिंह यादव ने कार्यक्रम में बताया गया कि संस्थान के निदेशक विनय श्रीवास्तव और जितेन्द्र कुमार आईएएस अपर मुख्य सचिव भाषा विभाग के निर्देशन में संपूर्ण प्रदेश में 71 केन्द्रो़ं का सोमवार को सामूहिक उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा इन केंद्रों में लगभग 2800 छात्र योग का प्रशिक्षण प्राप्त करेंगें।

योगाभ्यास से रोगी से निरोगी बनकर जिंदगी बेहतर हो जाती है
कार्यक्रम में उन्होंने योग से स्वास्थ्य के लिए मिलने वाले फायदे गिनाए और छात्र-छात्राओं से बढ़चढ़कर हिस्सा लेने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि योगाभ्यास से रोगी से निरोगी बनकर जिंदगी बेहतर हो जाती है। इस दौरान संस्थान निदेशक ने सभी को शुभकामनाएं दी। इस मौकें पर महेंद्र पाठक, दिव्य रंजन, दिनेश मिश्रा, जगदानंद झा, भगवान सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

Also Read