संभल में फर्जी वोटिंग : वोट डालने पहुंची 12 साल की फरहीन, वोटर लिस्ट में नाम शामिल, जानें क्या है पूरी घटना

UPT | फरहीन

May 09, 2024 17:27

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को संभल लोकसभा सीट पर वोटिंग हुई थी,  जिसके दौरान कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में 8वी क्लास में पढ़ने वाली 12 साल की लड़की फरहीन को वोट डालते हुए बूथ एजेंट ने पकड़ा

Sambhal News : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान बीते दिन यानी 7 मई को संपन्न हुए हैं। इसी दिन संभल लोकसभा में वोट डाले गए। वोटिंग से 2 दिन बाद अब एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में पोलिंग बूथ (polling booth) पर एक 12 साल की बच्ची (12 year old girl) भी वोट डालने पहुंची थी। हैरान करने वाली बात ये है कि वोटर लिस्ट में बच्ची का नाम भी शामिल था। अब इस मामले पर डीएम ने सख्ती दिखाई है, उन्होंने कहा कि इस मामले पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
  12 साल की लड़की का वोटर लिस्ट में नाम शामिल
दरअसल लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को संभल लोकसभा सीट पर वोटिंग हुई थी,  जिसके दौरान कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र में 8वी क्लास में पढ़ने वाली 12 साल की लड़की फरहीन को वोट डालते हुए बूथ एजेंट ने पकड़ लिया था और जिसके बाद हंगामा खड़ा हो गया था, जिसका मौके पर मौजूद लोगों ने वीडियो बना कर वायरल कर दिया, जिसके बाद इस वीडियो का संज्ञान लेते हुए मुरादाबाद डीएम मानवेंद्र सिंह ने उक्त मामले की जांच बैठा दी है, और उन लोगो के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है जिन्होंने इस तरफ के फर्जी वोट बंनाने का काम किया है।

मामला में कार्रवाई के आदेश
बता दें कि मामला कुंदरकी विधान सभा के बूथ नंबर 398 का है। वहां एक बच्ची वोट डालने आई, तभी सेक्टर मजिस्ट्रेट की नजर बच्ची पर गई, फिर जब उससे उसका नाम,उम्र पूछा तो वह चौंक गए। वीडियो में भी सेक्टर मजिस्ट्रेट लड़की से उसका नाम, उम्र और उसके पढ़ाई के बारे में पूछ रहे हैं। इस मामले को जिलाधिकारी मुरादाबाद ने भी गंभीरता से लेते हुए जांच व कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। गौरतलब है कि किसी भी पोलिंग बूथ पर वोट डालने से पहले मतदाताओं से उनके बारे में पूछकर मिलान किया जाता है, सही होने पर ही कोई व्यक्ति वोट डाल सकता है।

Also Read