मुश्किल में सपा प्रत्याशी : भड़काऊ भाषण के चलते जियाउर्रहमान बर्क पर केस दर्ज, मुख्तार-अतीक के नाम पर मांगे वोट

UPT | जियाउर्रहमान बर्क पर केस दर्ज

Apr 30, 2024 15:34

संभल लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क ने रविवार की रात को एक चुनावी सभा को संबोधित किया था। भाषण को लेकर कोतवाली में जियाउर्रहमान बर्क के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया...

Sambhal News : संभल लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क ने रविवार की रात को एक चुनावी सभा को संबोधित किया था। जियाउर्रहमान बर्क द्वारा शहाबुदीन,अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी के नामों की कसम देकर मुस्लिम मोहल्ले में वोट मांगते हुए वीडियो सामने आया है। सोमवार को भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस भाषण को लेकर एफएसटी टीम प्रभारी हरिशंकर प्रसाद ने कोतवाली में जियाउर्रहमान बर्क के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

'योगी बुलडोजर का खौफ दिखाना चाहते हैं'
सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क रविवार दोपहर संभल सभा को संबोधित करने गए थे। सभा को संबोझित करते हुए उन्होंने कहा कि जो हालात आज संभल, प्रदेश और पूरे देश के अंदर है, वो किसी से छिपे हुए नहीं है। सीएम योगी पर आरोप लगाते हुए कहा कि योगी ने बिलारी में बुलडोजर का प्रदर्शन किया। वह हमारे दिलों के अंदर डर और खौफ दिखाना चाहते थे। लेकिन हम अल्लाह के सिवाय किसी से नहीं डरते हैं। जब इंडिया गठबंधन की सरकार बन जाएगी तो मुझे उम्मीद है प्रदेश की सरकार भी ज्यादा दिन नहीं रहेगी।

इनके नाम पर मांगे वोट
जियाउर्रहमान बर्क ने आजम खान, शहाबुद्दीन, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद के नाम पर वोट मांगे। चुनाव प्रचार में उन्होंने कहा कि उनकी कुर्बानी बेकार नहीं होने देना, उन पर जो जुल्म हुए हैं उसके बदले बीजेपी का सूपड़ा साफ कर देना। सपा प्रत्याशी का यह भाषण सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जियाउर्रहमान बर्क के खिलाफ मुकदमा दर्ज
जियाउर्रहमान बर्क के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा संभल कोतवाली में दर्ज हुआ है। र्ज मुकदमें में कहा गया कि सपा प्रत्याशी ने बिना अनुमति चुनावी सभा कर अपने संबोधन में दुर्दांत अपराधियों को नायक के रूप में प्रस्तुत किया।  एफएसटी टीम प्रभारी हरिशंकर प्रसाद ने कोतवाली में जियाउर्रहमान बर्क के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

मुकदमा दर्ज होने पर भड़के जियाउर्रहमान
सपा प्रत्याशी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद एक चुनावी जनसभा में भड़के। उन्होंने कहा कि बीजेपी करें उल्लंघन तो कोई बात नहीं और हमने तकरीर की तो मुकदमा लिख दिया। सपा प्रत्याशी ने चेतावनी देते हुए कहा कि एक तरफ हो रही कार्रवाई को हम भूलेंगे नहीं, कभी का दिन बड़ा और कभी की रात बड़ी।

Also Read