यूपी@7 : सुपरटेक और सनवर्ल्ड का आवंटन रद्द, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Jun 26, 2024 19:01

UP Latest News :संसद में आपातकाल के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की ओर से पढ़े गये निंदा प्रस्ताव का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समर्थन किया है, वहीं अखिलेश यादव ने बुधवार को दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी से यहां एलएनजेपी अस्पताल में मुलाकात की, सुपरटेक और सनवर्ल्ड का आवंटन रद्द हुआ और टप्पल में अवैध निर्माण पर रोक लगी, पढ़ें दिनभर की अहम खबरें... 

सीएम योगी का कांग्रेस पर हमला
संसद में आपातकाल के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला की ओर से पढ़े गये निंदा प्रस्ताव का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समर्थन किया है। उन्होंने इसके लिए लोकसभा अध्यक्ष का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि देश की वर्तमान पीढ़ी को ये जानने का अधिकार है कि कांग्रेस ने आजादी के बाद लोकतंत्र और संविधान के खिलाफ किस प्रकार का बर्ताव किया था। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस में आज भले ही चेहरे बदल गये हों, मगर इसका चरित्र अधिनायकवादी और तानाशाही पूर्ण है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश ने LNJP अस्पताल जाकर आतिशी से की मुलाकात 
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार को दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी से यहां एलएनजेपी अस्पताल में मुलाकात की। अस्पताल में आप सांसद संजय सिंह भी अखिलेश यादव के साथ थे। राजधानी दिल्ली में जल संकट और हरियाणा से पानी की आपूर्ति को लेकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठी आतिशी की बिगड़ती सेहत के कारण 25 जून मंगलवार को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सुपरटेक और सनवर्ल्ड का आवंटन रद्द
यमुना विकास प्राधिकरण ने 81वी बोर्ड बैठक में कई बड़े फैसले लिए हैं। इसमें एक यह भी है कि बकाया भुगतान नहीं करने पर सुपरटेक और सनवर्ल्ड का आवंटन रद्द कर दिया गया है। यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि घर खरीदारों को फायदा हो। अब दूसरी कंपनी को इन परियोजनाओं से जुड़े फ्लैट्स को बनने का मौका दिया जाएगा। दरअसल, फ्लैट्स खरीदार काफी परेशान थे, इस वजह से उनकी समस्या का समाधान करवाया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

टप्पल में अब नहीं होगा अवैध निर्माण
यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में टप्पल में अब अवैध निर्माण नहीं हो पाएगा। यमुना प्राधिकरण सारी जमीन का मास्टर के तहत विकास करेगा। बुधवार को प्राधिकरण की 81 वीं बोर्ड बैठक में यह फैसला लिया गया। टप्पल में 2627 हैक्टेयर जमीन है। अब पूरी जमीन का विकास यमुना विकास प्राधिकरण करेगा। इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी को सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होने के निर्देश
यूपी के सुल्तानपुर की एमपी/एमएलए कोर्ट ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को खुद कोर्ट में पेश होने के निर्देश दिए हैं। राहुल पर आरोप है कि उन्होंने अमित शाह पर आपत्तिजनक बयान दिया था। अब राहुल को 2 जुलाई को व्यक्तिगत रूप से हाजिर होना है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

उम्रकैद की सजा पाए 13 दोषियों को जमानत
23 साल पहले 6 महीने के मासूम को जिंदा जलाने और  पंचायती भूखंड पर कब्जे करने के मामले में उम्रकैद की सजा पाए 15 में 13 आरोपियों को अब जमानत मिलने वाली है। हाईकोर्ट ने  सजा पाए 15 सवर्णो में से 13 दोषियों की जमानत को मंजूर कर लिया है। जबकि दो की जमानत अर्जी पर जनवरी 2025 तक की विचार करेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अकबरनगर के बाद तालकटोरा में अवैध निर्माण गिराने पहुंचा बुलडोजर
राजधानी लखनऊ में अवैध निर्माणों पर कार्रवाई जारी है। अकबरनगर अवैध निर्माण को गिराने के बाद अब तालकटोरा रोड स्थित बालाजी मंदिर से हरचंदपुर कनौरा रेलवे क्रासिंग तक सड़क के दोनों तरफ हुए अवैध निर्माण और अतिक्रमणों के खिलाफ एक्शन शुरू हो गया है। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) और नगर निगम की संयुक्त टीम और पुलिस की मौजूदगी में अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त करने का काम किया जाएगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read