यूपी@7 : सीएम योगी ने किया संस्कृत छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 27, 2024 18:31

  UP Latest News :उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रदेश के संस्कृत विद्यार्थियों के लिए एक नई छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ किया। वहीं  जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने ज्ञानवापी मामले में निचली अदालत द्वारा खारिज की गई रिट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

सीएम योगी ने किया संस्कृत छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में प्रदेश के संस्कृत विद्यार्थियों के लिए एक नई छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के माध्यम से प्रदेश के 69,195 संस्कृत विद्यार्थियों को ₹586 लाख की छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ज्ञानवापी मामले पर रामभद्राचार्य का बयान आया सामने
जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने ज्ञानवापी मामले में निचली अदालत द्वारा खारिज की गई रिट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा कि वे हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। अंतत: फैसला हमारे पक्ष में यानी हिंदुओं के पक्ष में होगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या आ रही फ्लाइट में बम की सूचना
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आकासा एयरलाइंस की एक फ्लाइट में बम होने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। यह फ्लाइट बेंगलुरु से अयोध्या आ रही है और इसकी लैंडिंग कुछ ही देर में होने वाली है। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट को इस मामले में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोचर भूमि पर अवैध कब्जों के खिलाफ सरकार का अभियान
पी सरकार प्रदेश में पशुओं के लिए उपलब्ध गोचर भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए बड़ा अभियान चला रही है। इस अभियान के तहत अब तक अवैध कब्जे वाली 6930 हेक्टेयर से अधिक गोचर भूमि में से 4740 हेक्टेयर से अधिक भूमि को कब्जा मुक्त करा लिया गया है, जबकि शेष कब्जे वाली भूमि को खाली कराने के लिए प्रक्रिया जारी है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बरेली में चार साल की बच्ची की हत्या
यूपी के बरेली में एक कलयुगी ताई ने रिश्तों का कत्ल किया है। यहां एक चार साल की बच्ची की हत्या कर दी गई। उसका शव ताई के घर में बोरे में बंद मिला। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। मृतक बच्ची के परिजनों ने तंत्र मंत्र के चक्कर में हत्या का आरोप लगाया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

खलीलाबाद की बेटी अदिती छापड़िया ने यूपीएससी में लहराया परचम
 यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट जारी हो चुका है।  खलीलाबाद की अदिति छापड़िया ने UPSC परीक्षा में देशभर में दूसरी रैंक प्राप्त की है, जिससे उन्होंने अपने शहर और परिवार का नाम रोशन किया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश यादव बोले- पूरे यूपी में हो रहीं कस्टोडियल डेथ
चिनहट थाने में व्यापारी मोहित कुमार पांडेय की पुलिस कस्टडी में मौत का मामले में अब विपक्ष ने सरकार और खाकी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा सरकार में पुलिस के बेलगाम होने की बात कही है। लखनऊ में बीते 15 दिनों के भीतर पुलिस कस्टडी में मौत को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में क्लार्क अवध समेत दस होटलों को बम से उड़ाने की धमकी
राजधानी लखनऊ के दस नामचीन होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। ये धमकी ईमेल के जरिए दी गई है। धमकी देने वाले ने फिरौती मांगी है। धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद होटलों में हड़कंप मंच गया। होटल संचालकों ने आनन-फानन पुलिस को सूचना दी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में ट्रेन पलटाने की साजिश की जांच में जुटी एटीएस
 लखनऊ के मलिहाबाद क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर जानबूझकर भारी लकड़ी रखकर ट्रेन हादसा कराने की कोशिश में जांच पड़ताल तेज हो गई है। गुरुवार की रात बरेली-वाराणसी एक्सप्रेस (14236) के इंजन में यह लकड़ी फंस गई, लेकिन लोको पायलट की सूझबूझ से संभावित दुर्घटना टल गई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी का वाराणसी दौरा
 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान एयरपोर्ट रोड पर हरहुआ के काजीसराय क्षेत्र में 51 फीट ऊंची हनुमान जी की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद उन्होंने विधिपूर्वक बजरंगबली की पूजा की और परिक्रमा भी की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read