गेट परीक्षा 2025 : आवेदन करने की तारीख एक बार फिर बढ़ी, अब इस तारीख से पहले करें पंजीकरण

UPT | Symbolic Image

Oct 08, 2024 16:12

गेट 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पहले 7 अक्टूबर को समाप्त होने वाली थी। लेकिन गेट परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन करने का अवसर खो दिया था, उन्हें अब एक और मौका दिया गया है।

Short Highlights
  • आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 11 अक्तूबर
  • दो पालियों में होगी परीक्षा
GATE 2025 Registration : गेट परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि एक बार फिर बढ़ा दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन करने का अवसर खो दिया था, उन्हें अब एक और मौका दिया गया है। ऐसे सभी उम्मीदवार, जो किसी कारणवश आवेदन नहीं कर पाए, वे जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं।

परिक्षा का समय सारणी
गेट 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पहले 7 अक्टूबर को समाप्त होने वाली थी। परीक्षा देशभर के विभिन्न केंद्रों पर 1, 2, 15 और 16 फरवरी को आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रत्येक दिन दो पालियों में परीक्षा होगी। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक चलेगी। संस्थान ने स्पष्ट किया है कि उम्मीदवारों को उपलब्ध दो-पेपर संयोजनों में से अधिकतम दो टेस्ट पेपर देने की अनुमति होगी।


आवेदन की अंतिम तारिख
आधिकारिक वेबसाइट पर जानकारी दी गई है कि "आवेदकों के कई अनुरोधों के चलते विस्तारित ऑनलाइन पंजीकरण/आवेदन प्रक्रिया (विलंब शुल्क के साथ) की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 11 अक्तूबर, 2024 (शुक्रवार) रात 11:59 बजे तक कर दिया गया है।" इस निर्णय से उन उम्मीदवारों को लाभ होगा जो अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं।

कौन कर सकता है आवेदन?
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, वास्तुकला, विज्ञान, वाणिज्य या कला में स्नातक की डिग्री पूरी कर लेनी चाहिए या उसके अंतिम वर्ष में होना चाहिए। स्नातक कार्यक्रम के तीसरे वर्ष में अध्ययनरत उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं।

Also Read