यूपी@7 : यूपी में निवेश प्रक्रिया को किया जाएगा सरल, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 07, 2024 18:50

UP Latest News : प्रदेश सरकार राज्य की आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए कई जरुरी कदम उठाने का निर्णय लिया है, वहीं यूपी के अमेठी में एक शिक्षक के परिवार की हत्या के मामले में, राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार को 38 लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

यूपी में निवेश प्रक्रिया को किया जाएगा सरल
प्रदेश सरकार राज्य की आर्थिक वृद्धि को गति देने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए कई जरुरी कदम उठाने का निर्णय लिया है, जिसका उद्देश्य प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बना है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सरकार ने पीड़ित परिवार को दिया मुआवजा
यूपी के अमेठी में एक शिक्षक के परिवार की हत्या के मामले में, राज्य सरकार ने पीड़ित परिवार को 38 लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला किया है। इसके साथ ही पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति को देखते हुए सरकार की तरफ से उन्हें अन्य सहायता भी दी गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यति नरसिंहानंद विवाद के बाद सीएम योगी की दो टूक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह स्पष्ट किया है कि किसी भी जाति, धर्म या संप्रदाय से जुड़े महापुरुषों, देवी-देवताओं, या साधु-संतों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी को सहन नहीं किया जाएगा। वहीं विरोध के नाम पर अराजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुरादाबाद में यति नरसिंहानंद मामले में सपा सांसद का प्रदर्शन
मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी की सांसद रुचि वीरा ने सोमवार को अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन जिलाधिकारी अनुज सिंह को सौंपा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यति नरसिंहानंद गिरि पर उठी UAPA लगाने की मांग
​​​​​पैगम्बर ए इस्लाम हजरत मोहम्मद साहब के खिलाफ अमर्यादित और आपत्तिजनक भाषण देने का मामला ठंडा होने का नाम नहीं ले रहा है। गाजियाबाद के डासना स्थित देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि का विवादित वीडियो वायरल होने के बाद से पूरे देश में उबाल मचा हुआ है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुरादाबाद में शिया समुदाय का प्रदर्शन
शिया समुदाय के लोगों ने सोमवार को मुरादाबाद कलेक्ट्रेट पर यति नरसिंहानंद के खिलाफ प्रदर्शन किया। महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए विवादित बयान से मुस्लिम समुदाय में काफी गुस्सा है। कलेक्ट्रेट पहुंचे शिया समुदाय के लोगों ने प्रदर्शन के बाद एसीएम फर्स्ट को ज्ञापन सौंपा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

धर्म परिवर्तन के दबाव से परेशान छात्रा ने की आत्महत्या
उत्तर प्रदेश के संभल से एक पॉलिटेक्निक छात्रा की आत्महत्या की खबर आई है। छात्रा दूसरे समुदाय के युवक की ब्लैकमेलिंग से इतनी परेशान थी कि उसने सुसाइड कर लिया। फिलहाल मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महाकुंभ में जमीन के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन
महाकुंभ 2025 को इस बार 2019 की तुलना में दिव्य, भव्य और ग्रीन कुंभ बनाने की कवायद की जा रही है। मेले में आए श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भी योगी सरकार की तरफ से कई बड़ी योजनाओं पर काम किया जा रहा है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 विधानभवन के सामने युवक ने खुद को लगाई आग
 राजधानी में विधान भवन के सामने सोमवार को हड़कंप मच गया। सहादतगंज के युवक ने अपने शरीर पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली। पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन आग बुझाई, लेकिन तब तक वह काफी झुलस गया था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में तीन आईएएस अफसरों का तबादला
यूपी में वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले का सिलसिला जारी है। सरकार आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को बड़ी संख्या में स्थानांतरित कर रही है। सोमवार को पीपीएस से आईपीएस अफसर बनने के लिए डीपीसी बैठक में जहां 24 अफसरों के नाम पर मुहर लगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read