यूपी@7 : सीएम योगी ने किया महाकुंभ 2025 के लोगो का उद्घाटन, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT | UP Latest News

Oct 06, 2024 19:08

UP Latest News : पैंगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले डासना मंदिर के मंहत यति नरसिंहानंद के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है। कैराना लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन ने मामले में कार्रवाई की मांग की। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

सीएम योगी ने किया महाकुंभ 2025 के लोगो का उद्घाटन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में महाकुंभ 2025 के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए नए लोगो, वेबसाइट और मोबाइल ऐप का अनावरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकुंभ-25 का लोगो न केवल धार्मिक समृद्धि का प्रतीक है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यति नरसिंहानंद पर UAPA के तहत कार्रवाई की मांग
पैंगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले डासना मंदिर के मंहत यति नरसिंहानंद के खिलाफ रोष बढ़ता जा रहा है। अब कैराना लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन ने मामले में कार्रवाई की मांग की है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

महंत यति नरसिंहानंद विवाद पर मायावती
यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद साहब पर दिए गए विवादित बयान से सियासी पारा चढ़ गया है। बसपा प्रमुख मायावती ने इस्लाम के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कहा कि इस बयान से अशांति और तनाव फ़ैला है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नरसिंहानंद के विवादित बयान से उपजा तनाव
डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि के विवादित बयान ने देशभर में तनाव फैला दिया है। कई शहरों में प्रदर्शन हुए गाजियाबाद और महाराष्ट्र के अमरावती में हालात बेकाबू हो गए। गाजियाबाद में हंगामे के बाद पुलिस को स्थिति संभालने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गुस्साई भीड़ का पुलिस और वन विभाग की टीम पर पथराव
लखीमपुर खीरी में तेंदुए के हमले में एक बच्चे की मौत हो गई। गुस्साई भीड़ ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर पथराव कर बवाल पैदा कर दिया। पुलिस की गाड़ियों को तोड़ दिया। पथराव में महिला पुलिस कर्मी घायल हो गई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला
चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर र​विवार को बड़ा विमान हादसा टल गया। लखनऊ से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट (AI 432) को तकनीकी खराबी के कारण उड़ान भरने के ठीक पहले रनवे से वापस लाया गया। इस दौरान एकदम से झटका लगने पर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अरबों के घोटाले में आरोपी फिर नहीं पहुंचे ईडी कार्यालय
शारदा एक्सपोर्ट और हैसिंडा प्रोजेक्ट्स कंपनी में अरबों रुपये के घोटाले के मामले में आरोपी रिटायर्ड आईएएस अधिकारी मोहिन्दर सिंह एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश नहीं हुए। शनिवार को, उन्हें ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह निर्धारित समय पर कार्यालय नहीं पहुंचे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस नेता डॉली शर्मा के खिलाफ केस दर्ज
गाजियाबाद सांसद अतुल गर्ग ने कांग्रेस की महिला नेता और 2024 के लोकसभा चुनावों में प्रत्याशी रही डॉली शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। डॉली शर्मा और उनके एक अन्य साथी इमरान खान के खिलाफ कवि नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

9 साल की बच्ची से रेप मामले में आक्रोशित लोगों ने किया प्रदर्शन
 उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में 3 अक्टूबर को 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने के मामले में भारी बवाल शुरू हो गया है। बच्ची के साथ रेप के मामले से आक्रोशित लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस से प्रदर्शनकारियों की झड़प भी देखी गई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दुबई में शहजादी को नहीं मिलेगी मौत की सजा
बांदा की शहजादी की मौत की सजा टल गई है। केंद्र सरकार की पहल पर दुबई में शहजादी को होने वाली फांसी टाल दी गई है। इसकी जानकारी शहजादी ने खुद अपने पिता को फोन कर दी है। शहजादी के परिवार ने केंद्र और राज्य सरकार को इसके लिए शुक्रिया अदा किया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सहारनपुर में पुलिस चौकी पर भीड़ ने किया पथराव 
यति नरसिंहानंद के पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के बाद, सहारनपुर में रविवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों ने यति नरसिंहानंद के बयान के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान शेखपुरा पुलिस चौकी पर हल्का पथराव भी हुआ, लेकिन पुलिस ने तेजी से स्थिति को संभाल लिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध
महाकुंभ 2025 के भव्य आयोजन के लिए तैयारियां जोरों पर हैं, और इस महाआयोजन के दौरान प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस और मदिरा की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को महाकुंभ मेला क्षेत्र में आयोजित संत समाज के साथ संवाद के दौरान यह महत्वपूर्ण घोषणा की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रायबरेली जेल में कैदियों की मिलेगी प्रोफेशनल एजुकेशन 
रायबरेली जिला जेल के नए अधीक्षक अमन कुमार सिंह ने कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने के दौरान जेलर हिमांशु रौतेला ने अपने सहकर्मियों के साथ अमन कुमार सिंह का गर्मजोशी से स्वागत किया। अमन कुमार सिंह ने बीटेक (कंप्यूटर साइंस) में स्नातक किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाला में दोषी पाए गए पूर्व डीएम अभिषेक प्रकाश
सरोजनीनगर के भटगांव में हुए डिफेंस कॉरिडोर भूमि घोटाले में लखनऊ के पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश दोषी पाए गए हैं। इस मामले में उन पर भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में अनियमितता के आरोप लगे थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read