Ravindra Jadeja Retirement : विराट-रोहित के बाद रविंद्र जडेजा ने भी कहा टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा, इंस्टाग्राम पर लिखा खास मैसेज, पीएम मोदी ने दी शुभकामना

UPT | रविंद्र जडेजा।

Jun 30, 2024 18:59

किंग विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद एक और भारतीय दिग्गज ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। रविंद्र जडेजा ने संन्यास को लेकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर इस बारे में जानकारी दी है।

New Delhi News : किंग विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद एक और भारतीय दिग्गज ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया है। भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने रविवार को टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। हालांकि, रविंद्र जडेजा, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के बिना टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम को एक नई शुरुआत की जरूरत होगी। रविंद्र जडेजा ने संन्यास को लेकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखकर इस बारे में जानकारी दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने रवींद्र जडेजा को शुभकामनाएं दी हैं। 

फैंस को कहा शुक्रिया
रविंद्र जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम पर ट्रॉफ़ी लिए फोटो पोस्ट की और साथ में लिखा "मैं कृतज्ञता के साथ टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों को अलविदा कहता हूं। गर्व से सरपट दौड़ने वाले घोड़े की तरह, मैंने हमेशा अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है। दूसरे फॉर्मेट में मैं ऐसा करना जारी रखूंगा। टी-20 वर्ल्ड कप जीतना एक सपना सच होने जैसा था। मेरे टी-20 इंटरनेशनल करियर का शिखर, यादों, उत्साह और अटूट समर्थन के लिए धन्यवाद"। साथ ही उन्होंने फैंस को सपोर्ट के लिए शुक्रिया कहा। 
पीएम मोदी ने दी शुभकामना
प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर लिखा, ‘प्रिय रवींद्र जडेजा, आपने एक ऑलराउंडर के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है. क्रिकेट प्रेमी आपके स्टाइलिश स्ट्रोक प्ले, स्पिन और शानदार फील्डिंग की प्रशंसा करते हैं, पिछले कई सालों से टी-20 में आपके शानदार प्रदर्शन के लिए आपका धन्यवाद. आपके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं।’

Dear @imjadeja,

You have performed exceptionally as an all-rounder. Cricket lovers admire your stylish stroke play, spin and superb fielding. Thank you for the enthralling T20 performances over the years. My best wishes for your endeavours ahead.

— Narendra Modi (@narendramodi) June 30, 2024
भारत ने 17 साल बाद जीता टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब
भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने रविवार 30 जून को टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया। इससे पहले शनिवार 29 जून को टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप फाइनल जीतने के कुछ देर बाद संन्यास की घोषणा की थी। टीम इंडिया ने शनिवार को बारबाडोस में साउथ अफ्रीका को फाइनल में हराकर 17 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप जीता।

इस वर्ल्ड कप में कुछ खास नहीं कर पाए जडेजा
जडेजा ने इस पूरे टूर्नामेंट में 8 मैचों की पांच पारियों में मात्र 36 रन बनाए। इस दौरान उनके स्कोर 2, 17, 9, 7, 10 रहे। इतना ही नहीं, गेंदबाजी में भी उन्होंने सिर्फ 1 विकेट लिया।

15 साल के टी-20 करियर को कहा अलविदा
जडेजा ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 फरवरी 2009 को डेब्यू किया था। उन्होंने पहला मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला था। डेब्यू टी-20 में जडेजा ने 4 ओवर में 29 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया था। जबकि बल्ले से 7 गेंदों पर 5 रन बनाए थे। टी-20 इंटरनेशनल में उन्होंने भारत की तरफ से कुल 74 मैचों में हिस्सा लिया है। इस दौरान उनके बल्ले से 21.46 की औसत से 515 रन निकले हैं। जबकि उन्होंने 74 मैचों में 54 विकेट अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है।

Also Read