लोकसभा में पीएम मोदी का संबोधन : बोले- 'हमारी नीयत पर जनता को भरोसा', विपक्ष करता रहा हंगामा

UPT | लोकसभा में पीएम मोदी का संबोधन

Jul 02, 2024 21:00

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसमें हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी नीयत पर जनता को भरोसा है।

New Delhi : लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हुई। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसमें हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी नीयत पर जनता को भरोसा है। पीएम मोदी के पूरे संबोधन के दौरान विपक्ष जस्टिस फॉर मणिपुर का नारा लगाकर हंगामा करता रहा। इस दौरान स्पीकर ओम बिरला ने हंगामा कर रहे नेताओं को कई बार चेतावनी भी दी।

कांग्रेस पर साधा निशाना
पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि 2014 में सरकार में आने के बाद, देश के सामने कांग्रेस के साथ कांग्रेस का इकोसिस्टम भी एक बहुत बड़ी चुनौती रहा है। कांग्रेस की मदद से ये इकोसिस्टम 70 साल तक फला फूला है। मैं आज इस इकोसिस्टम को चेतावनी देता हूं, उसकी हर साजिश का जवाब उसे अब उसी की भाषा में मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह आदमखोर जानवर के मुंह पर लहू लग जाता है, वैसे ही कांग्रेस के मुंह पर झूठ का खून लग गया है।

राहुल के खटाखट वाले बयान पर तंज
पीएम मोदी ने कहा कि कल देश ने खटाखट दिवस भी मनाया है। 1 जुलाई को लोग अपने बैंक अकाउंट भी चेक कर रहे थे कि 8500 रुपये आए कि नहीं। ये झूठ नैरेटिव का परिणाम देखिए, इसी चुनाव में कांग्रेस ने देशवासियों को गुमराह किया। माताओं-बहनों को हर महीने 8500 रुपये देने का झूठ बोला गया। इन माताओं-बहनों के दिल को जो चोट लगी है, वह श्राप बनकर कांग्रेस को तबाह करने वाली है।

हाथरस पर भी बोले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में संबोधन के दौरान कहा कि 'इस समय चर्चा के बीच अभी मुझे एक दुखद खबर भी दी गई है। यूपी के हाथरस में जो भगदड़ हुई, उसमें अनेक लोगों की दुखद मृत्यु होने की जानकारी आ रही है। जिन लोगों की इस हादसे में जान गई है, मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है। केंद्र सरकार के वरिष्ठ उत्तर प्रदेश सरकार के लगातार संपर्क में है। मैं इस सदन के माध्यम से सभी को ये भरोसा देता हूं कि पीड़ितों की हर तरह से मदद की जाएगी।'

हंगामा कर रहा विपक्ष हुआ शांत
दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान लोकसभा को संबोधित कर रहे थे। पीएम मोदी ने संबोधन के दौरान विपक्ष लगातार नारेबाजी कर रहा था। विपक्ष की तरफ से जस्टिस फॉर मणिपुर का नारा लगाकर विरोध किया जा रहा था। इस दौरान लोकसभा स्पीकर की तरफ से कई बार विपक्ष के सांसदों को चेतावनी भी दी गई। वहीं देखा गया कि जैसे ही पीएम ने हाथरस का जिक्र किया, विपक्ष में अपना हंगामा बंद कर दिया। हालांकि उनके बात खत्म करते ही सदन में एक बार फिर हंगामा शुरू हो गया।

Also Read