UP Police Constable Exam : शुरू हुई पुलिस भर्ती परीक्षा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के साथ सॉल्वर गैंग पर शिकंजा

UPT | पुलिस भर्ती परीक्षा

Feb 17, 2024 10:59

पुलिस भर्ती अभियार्तियों के लिए शनिवार और रविवार का दिन उनके सपने को सच करने की एक सीढ़ी की तरह है। दरअसल पुलिस भर्ती परीक्षा शनिवार...

Lucknow News : पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों के लिए शनिवार और रविवार का दिन उनके सपने को सच करने की एक सीढ़ी की तरह है। दरअसल पुलिस भर्ती परीक्षा शनिवार व रविवार को आयोजित की जाएगी। इसके लिए कुल 22 केंद्र बनाए गए हैं। इस परीक्षा में कुल 10,728 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए अधिकारी सजग हैं।

परीक्षा के दौरान न लाएं ये चीजें
जानकारी के अनुसार बता दें कि परीक्षा के दौरान घड़ी, मोबाइल, पर्स समेत किसी भी तरह की ज्वेलरी परीक्षा देने के दौरान बैन की गई है। सभी केंद्रों पर शुक्रवार को सीटिंग प्लान किया गया है। स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने केंद्रों का भ्रमण कर वहां सीसी कैमरे, शौचालय, साफ-सफाई व्यवस्थाएं देखीं। परीक्षा में लगभग सभी विभागों के अधिकारी व कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है।

दो शिफ्ट में होगा पेपर
इस परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में करवाया जाएगा। जिसके तहत पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, वहीं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक करवाई जाएगी। परीक्षा में उम्मीदवारों से कुल 150 प्रश्न पूछे जाएंगे, इसके लिए उम्मीदवारों को कुल 2 घंटे का समय मिलेगा।

धारा 144 का पालन हो
जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने बताया कि 100 मीटर परिधि में धारा 144 का पालन कराए जाने, ध्वनि विस्तारक यंत्र आदि का प्रयोग न करने के निर्देश दिए गए हैं। डीएम व एसपी ने रेलवे व बस स्टेशनों की व्यवस्था का जायजा भी शुक्रवार को लिया।

पुलिस ने पकड़े सॉल्वर गैंग के सदस्य
यूपी पुलिस की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा में साल्वरों ने सेंध लगाने की पूरी कोशिश की थी, हालांकि वे सफल नहीं हो सके। एसटीएफ व पुलिस ने अब तक ऐसे 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को देर रात तक वाराणसी, झांसी व आगरा में पेपर लीक कराने व अभ्यर्थियों से ठगी के प्रयास में जुटे अलग-अलग गिरोह के छह सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं जबकि गाजीपुर में आठ गिरफ्तार किए गए।

Also Read