Prayagraj News : मोहर्रम और कांवड़ यात्रा के लिए प्रशासन तैयार, जानें बैठक में क्या दिए निर्देश...

UPT | पर्व को लेकर बैठक करते अधिकारीगण

Jul 04, 2024 18:16

प्रयागराज में मोहर्रम एवं कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण, सकुशल एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस कमिश्नर और डीएम समेत तमाम अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। इस त्योहारों...

Prayagraj News : प्रयागराज में मोहर्रम एवं कांवड़ यात्रा को शांतिपूर्ण, सकुशल एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस कमिश्नर और डीएम समेत तमाम अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गयी। इस त्योहारों के दौरान सुरक्षा के मुद्दे पर खास चर्चा की गई।

परंपरा के अनुसार पर्व मनाएं 
बैठक में पुलिस कमिश्नर तरुण गाबा ने कहा कि पूर्व में निर्धारित परम्परा के अनुसार ही पर्वों को मनाया जाये। इसमें कोई नई परम्परा की शुरुआत न करें। उन्होंने कहा कि मैं चाहूंगा कि हम लोग बहुत ही सकारात्मक ढंग से साम्प्रदायिक सौहार्द बनाते हुए आगामी त्योहारों को सम्पन्न करायें। साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले असामाजिक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। सभी के सुझावों को हम अपनी कार्ययोजना में शामिल करते हुए आपकी समस्याओं का निराकरण करेंगे।

डीएम ने दिया गड्ढा मुक्त रोड का आदेश
बैठक में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्ण, सकुशल, सौहार्दपूर्ण ढंग से भाई-चारे व मेल-जोल के साथ सम्पन्न कराये जायेंगे। उन्होंने त्यौहारों के पूर्व ही सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने, नगर निगम द्वारा मार्गों की साफ-सफाई एवं खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक कराने, विद्युत के लटकते तारों व खम्भों को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी तहसीलों में स्थानीय स्तर की समस्याओं का समाधान त्यौहार के पूर्व ही कराये जाने को कहा है। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों एवं सहायक पुलिस आयुक्तों को अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित कराने को कहा। कार्यक्रम में पीस कमेटी के सदस्यों ने त्योहारों को सकुशल सम्पन्न कराने के सम्बंध में सुझाव दिए।

मोहर्रम में नहीं होंगे ऊंट, घोड़े 
डीसीपी नगर दीपक भूकर ने कहा कि बैठक में प्राप्त सुझावों पर विचार कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि गैरपरंपरागत जुलूस न निकाले जायें। ताजिए अपने समय पर पूर्व से निर्धारित मार्ग पर ही मानक ऊंचाई के साथ निकाले जायें एवं जुलूस में प्रतिबंधित ऊंट, घोड़ा व शस्त्र का प्रदर्शन न होने पाये। बैठक में डीसीपी यमुनापार श्रद्धा नरेन्द्र पाण्डेय, डीसीपी गंगापार अभिषेक भारती को अपने अपने कार्य क्षेत्रों में नज़र बनाए रखने को कहा गया है।

Also Read