महाकुंभ 2025 : बड़ा उदासीन अखाड़े के पंचों ने किया नगर प्रवेश, निकाली गई शोभायात्रा

UPT | शोभायात्रा निकालते साधु-संत

Jul 05, 2024 18:23

संगम की धरती पर जनवरी 2025 में आयोजित होने वाले महाकुंभ को लेकर योगी सरकार जहां एक ओर तैयारियों को युद्ध स्तर पर पूरा करने में जुटी है...

Short Highlights
  • चातुर्मास से पहले साधु संतों का भी संगम की नगरी में आगमन शुरू
  • कीडगंज में स्थित बड़ा उदासीन अखाड़े के पंच परमेश्वर प्रयागराज नगर में किया प्रवेश
  • श्रद्धालुओं ने भी पूरे श्रद्धा भाव से अपने घरों की छतों से साधु संतों पर की पुष्प वर्षा
Prayagraj News : संगम की धरती पर जनवरी 2025 में आयोजित होने वाले महाकुंभ को लेकर योगी सरकार जहां एक ओर तैयारियों को युद्ध स्तर पर पूरा करने में जुटी है। वहीं चातुर्मास से पहले साधु संतों का भी संगम की नगरी में आगमन शुरू हो गया है। कीडगंज में स्थित बड़ा उदासीन अखाड़े के पंच परमेश्वर ने प्रयागराज नगर में कर लिया है। 

मेयर ने किया साधु-संतो का स्वागत
साधु संतों के नगर प्रवेश करने पर शहर के प्रथम नागरिक मेयर उमेश चंद्र गणेश केसरवानी ने साधु संतों की अगवानी कर उनका स्वागत किया। इस मौके पर बड़ा उदासीन अखाड़े की ओर से पंच परमेश्वर के नगर प्रवेश को लेकर भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें बैंड बाजे और डीजे की धुनों पर साधु संतों का काफिला प्रयागराज की सड़कों पर निकला।

निकाली गई नगर प्रवेश शोभायात्रा
साधु संतों की भव्य शोभायात्रा से चारों ओर भक्तिमय माहौल हो गया और भजन कीर्तन गूंजने लगे। श्रद्धालुओं ने भी पूरे श्रद्धा भाव से अपने घरों की छतों से साधु संतों पर पुष्प वर्षा कर उनका आशीर्वाद लिया। यह दृश्य देखकर ऐसा लग रहा था कि महाकुंभ के पहले ही संतों की ओर से नगर प्रवेश की शोभायात्रा निकाली जा रही है। बड़ा उदासीन अखाड़े के पंच परमेश्वर शोभायात्रा के रूप में कीडगंज मसूरियन देवी मंदिर पर इकट्ठा हुए। इसके बाद नगर भ्रमण करते हुए बड़ा उदासीन अखाड़े के मुख्यालय पहुंचे। 

महाकुंभ की तैयारियों को लेकर की चर्चा
साधु संतों ने यहां पर महाकुंभ की तैयारी को लेकर विचार विमर्श भी किया। बड़ा उदासीन अखाड़े के पंच परमेश्वर व अन्य साधु संत प्रयागराज में ही चातुर्मास करेंगे। इसके साथ ही अब यहीं पर रहकर महाकुंभ की तैयारी को भी परखेंगे। 

Also Read