Prayagraj News : अतीक के कुनबे की बढ़ेगी मुश्किलें, पुलिस करेगी गैंगस्टर की कार्रवाई...

UPT | अतीक अहमद और उमेश पाल की फाइल फोटो

Jul 05, 2024 02:23

उमेश पाल हत्याकांड में जेल में बंद अतीक के करीबी आरोपियों पर जल्द एक और बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है। प्रायगराज कमिश्नरेट पुलिस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर...

Short Highlights
  • जेल भेजे गए आरोपियों का गैंगचार्ट तैयार कराया जा रहा है
  • गैंग का लीडर अली या उमर को बनाया जा सकता है
Prayagraj News : उमेश पाल हत्याकांड में जेल में बंद अतीक के करीबी आरोपियों पर जल्द एक और बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी चल रही है। प्रायगराज कमिश्नरेट पुलिस हत्याकांड में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करने की तैयारी में है। उनका गैंगचार्ट भी बनाने की कार्रवाई शुरू की गई है।

ये है पूरा मामला
प्रयागराज में हुए चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में अब तक कुल 12 आरोपियों को जेल भेजा गया है। इनमें अतीक के बेटों उमर-अली के साथ ही खान सौलत हनीफ, विजय मिश्रा, अतीक का बहनोई इकलाख व अन्य शामिल हैं। इन सभी के खिलाफ चार्जशीट लगाई जा चुकी है। अब आगे की कार्रवाई कोर्ट को करनी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जेल में बंद सभी आरोपियों पर एक और शिकंजा कसने की तैयारी कर ली गई है। पुलिस इन सभी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने जा रही है। इसके लिए जल्द ही रिपोर्ट गैंगस्टर न्यायालय में भेजी जाएगी। इनका गैंगचार्ट भी बनवाया जा रहा है। 

संपत्ति भी कुर्क होगी
उमेश पाल मर्डर केस में अब तक जेल भेजे गए सभी 12 आरोपी घटना के साजिशकर्ता बताए गए हैं। इनमें अतीक के दोनों बेटों के अलावा उनके नौकर व अन्य भी शामिल हैं। गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद इन सभी की अपराध से अर्जित संपत्तियों को धारा 14(1) के तहत कुर्क करने की भी कार्रवाई की जाएगी। एक अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि जेल भेजे गए आरोपियों का गैंगचार्ट तैयार कराया जा रहा है। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर लगाया जाएगा। सूत्रों का यह भी कहना है कि इस गैंग का लीडर अली या उमर को बनाया जा सकता है।

Also Read