एसटीएफ की नकेल : पुलिस भर्ती परीक्षा में धांधली के मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर, योगी ने दी थी चेतावनी

UPT | कौशांबी में सरेंडर करने वाला आरोपी

Mar 15, 2024 14:44

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में लगातार कुछ ना कुछ निकलकर सामने आ रहा है। आए दिन परीक्षा में धांधली करने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है। क्योंकि इस पूरे मामले को लेकर सीएम योगी लगातार नजरें बनाए हुए हैं। जिसके चलते उन्होंने सख्त निर्देश भी दिए हैं, कि कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाना चाहिए।

Kaushambi News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में लगातार कुछ ना कुछ निकलकर सामने आ रहा है। आए दिन परीक्षा में धांधली करने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है। क्योंकि इस पूरे मामले को लेकर सीएम योगी लगातार नजरें बनाए हुए हैं। जिसके चलते उन्होंने सख्त निर्देश भी दिए हैं, कि कोई भी आरोपी बख्शा नहीं जाना चाहिए। जिसको लेकर विभिन्न जिलों की एसटीएफ यूनिट और खुफिया एजेंसियां की लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इसी क्रम में कौशांबी से भी बड़ी खबर सामने आई है, जहां पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी ने एसटीएफ के समक्ष सरेंडर कर दिया है। वहीं इस संबंध में बड़ा खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है।  
 

मुख्य आरोपी आया हाथ
यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में लगातार एसटीएफ कार्रवाई कर रही है। वहीं योगी की चेतावनी का असर भी आरोपियों के बीच देखने को मिल रहा है। एसटीएफ की कार्रवाई के बाद एक और  कौशांबी के मुख्य आरोपी ने यूपी एसटीएफ के सामने सरेंडर कर दिया है। इसके पहले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले कई महीनों से अलग-अलग परीक्षाओं के पेपर लीक की घटनाएं सामने आईं। जिसमें यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा का मामल सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा। जिसमें कौशांबी की परीक्षा सेंटर में हुए पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी ने पुलिस के सामने खुद को सरेंडर कर दिया है। कौशांबी पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी अरुण सिंह ने यूपी एसटीएफ के सामने सरेंडर किया है। इस संबंध में जांच के लिए मंझनपुर थाने में केस दर्ज किया गया था।

मुख्यमंत्री की चेतवानी के बाद 
यूपी में एक के बाद एक हो रहे पेपर लीक मामले को लेकर अभ्यर्थियों ने सरकार और प्रशासन पर कार्रवाई करने की मांग की थी। जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पेपर लीक करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। जिसके बाद से पुलिस प्रशासन की ओर से सख्ती और कार्रवाई में तेजी आई। वहीं यूपी एसटीएफ के दबाव के कारण कौशांबी पेपर लीक मामले के आरोपी ने सरेंडर कर दिया। दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ की टीम एक्शन है। आए दिन आरोपियों की गिरफ्तारियां हो रही हैं। इसी क्रम में कौशांबी के मुख्य आरोपी ने खुद को सरेंडर कर दिया।  

दबोचे जा चुके हैं कई आरोपी
पेपर लीक मामले में हाल ही हरियाणा से गिरफ्तर महेंद्र शर्मा के खिलाफ मेरठ के कंकरखेड़ा थाने में केस दर्ज हुआ था। जिसको हरियाणा के जींद से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। जिसने STF द्वारा की गई पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे पेपर परीक्षा से दो दिन पहले ही मिल गया था। बता दें कि इससे पहले भी कंकरखेड़ा क्षेत्र से छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, जिनके लिंक हरियाणा से लीक हुए पेपर से जुड़े हुए थे। साथ ही इस मामले में यूपी के कई जिलों से भी बड़ी संख्या में गिरफ्तारी हो चुकी हैं। बता दें कि यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा 17 और 18 फरवरी को प्रदेश भर में आयोजित की गई थी। 18 फरवरी की दूसरी पाली की परीक्षा का पेपर आउट हुआ था। जिसके बाद परीक्षा को रद्द करने की मांग उठी थी। इसी क्रम में सीएम योगी ने परीक्षा रद्द करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

Also Read