Prayagraj News : तीसरे मोहर्रम की उठाई गई मेहंदी जुलूस, अकीदतमंदों ने कांधा दिया...

UPT | तीसरे मोहर्रम की उठाई गई मेहंदी जुलूस।

Jul 11, 2024 14:46

प्रयागराज में मोहर्रम के तीसरे दिन बुधवार की देर रात लतीफ मार्केट सब्जी मंडी से सलीम पहलवान की मेहंदी जुलूस उठाया गया। बड़ी संख्या में अकीदतमंदों ने यहां मेहंदी में कांधा लगाकर अपनी हसरत...

Short Highlights
  • पहले यह मेहंदी सलीम पहलवान के नाम से जानी जाती थी। 
  • मेहंदी उठते ही हर तरफ या अली या हुसैन के नारे लगे।
Prayagraj News : प्रयागराज में मोहर्रम के तीसरे दिन बुधवार की देर रात लतीफ मार्केट सब्जी मंडी से सलीम पहलवान की मेहंदी जुलूस उठाया गया। बड़ी संख्या में अकीदतमंदों ने यहां मेहंदी में कांधा लगाकर अपनी हसरत पूरी की। मेहंदी को फूलों से सजाया गया था।लाल और सफेद फूल से मेहंदी की खूबसूरती में चार चांद लग गया। बुधवार की देर रात को मेहंदी उठाई गई। मेहंदी सब्जी मंडी गढी सराय, नखास कोहना, शाहगंज थाना अहमदगंज होते हुए सेवई मंडी, कोतवाली बजाजा पट्टी सब्जी मंडी होते हुए लतीफ मार्केट सब्जी मंडी में रखा गया। 

जियारत के लिए पहले ही आ गए थे लोग
मेहंदी की ज़ियारत करने के लिए लोग अपने रिश्तेदारों के यहां पहले से आ गए थे। मेहंदी उठते ही हर तरफ या अली या हुसैन के नारे लग रहे थे, हर तरफ लंगर हो रहा था। मरहूम सलीम पहलवान के बेटे मोहम्मद अजीम मेहंदी के अध्यक्ष ने बताया कि पिछले कई वर्षों से मेहंदी निकाली जाती है। पहले यह मेहंदी मरहूम पिता सलीम पहलवान के नाम से जानी जाती थी। 

पुलिस और प्रशासन की तारीफ की
अजीम ने पुलिस और जिला प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि मेहंदी की व्यवस्था के लिए जिस तरह से शाहगंज थाने व कोतवाली पुलिस ने सहयोग दिया है, उसके लिए मेहंदी कमेटी उनका शुक्रिया करती है। उम्मीद करती है कि अगले 10 दिनों तक इसी तरह से पुलिस प्रशासन ताजियादारों का सहयोग करता रहेगा।

ये भी रहे मौजूद
मेहंदी के जुलूस में इनामुल्लाह, गुलाम नबी, मोहम्मद गुलाम, चांद भाई, मुन्ना, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद महबूब दावर, मोहम्मद अकरम, एजाज अहमद बबलू, गुफरान, गोलू, गुलाम रब्बानी, रियाज, मुजम्मिल, अफरोज, फैयाज, उमर, अरशद, रिजवान, उमर अली आदि शामिल रहे।

Also Read