Prayagraj News : मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी समेत 19 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बारिश... 

UPT | प्रयागराज में बारिश से मौसम सुहाना।

Jul 01, 2024 11:07

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार रविवार देर रात से ही कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कहा था कि देश के अधिकतर राज्यों तक मानसून पहुंच चुका है। जिसको लेकर...

Short Highlights
  • जलभराव जैसी समस्याओं से निपटने के लिए कर्मचारियों को तैनात किया गया।
  • देश में यूपी समेत कई राज्यों में मूसलाधार बारिश की संभावना है।
Prayagraj News : मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार रविवार देर रात से ही कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कहा था कि देश के अधिकतर राज्यों तक मानसून पहुंच चुका है। जिसको लेकर चेतावनी भी जारी की गई है। देश में यूपी समेत कई राज्यों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। जिसके लिए मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग का 19 राज्यों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने 19 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग का मानना है कि अगले चार दिनों तक तक भारी बारिश हो सकती है। जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। सभी राज्यों में प्रशाशन ने बारिश की संभावना देखते हुए अपनी तैयारी पूरी कर ली है। जलभराव जैसी समस्याओं से निपटने के लिए कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है। साथ ही फील्ड इकाई को भी तैयार रहने को कहा है।

प्रयागराज में देर रात से हो रही बारिश
रविवार देर रात से प्रयागराज के कई स्थानों पर रात से ही बारिश हो रही। लगातार हो रही बारिश से संगम नगरी का मौसम सुहाना हो गया है। कल रात से हो रही बारिश ने अभी अपनी बूंदों को विराम नहीं दिया है। जिसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि मौसम विभाग की चेतावनी सही साबित हो रही है। फिलहाल प्रयागराज के लोग बारिश से बहुत खुश नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही किसानों के लिए ये पानी अमृत की तरह है। उनकी धान की बेहन तैयार करने में मदद मिलेगी।

Also Read