Prayagraj News : मंदिर से चोरी राधा कृष्ण की मूर्ति वापस की, चोर ने माफी मांगी, जानिये क्या कहा... 

UPT | राधा कृष्ण की मूर्ति दोबारा स्थापित करते महंत।

Oct 02, 2024 16:18

राधा कृष्ण की सौ साल पुरानी अष्ट धातु की मूर्ति चुराने वाले बदमाश ने मंदिर के महंत से चिट्ठी के माध्यम से माफी मांगते हुए मूर्ति वापस कर दी है। चोर का कहना था कि इस मूर्ति को चुराते ही मेरे दुर्दिन शुरू हो गए। मेरे बेटे की...

Short Highlights
  • चोर ने पश्चाताप करने के साथ क्षमा मांगते हुए मूर्ति लौटाने की बात लिखी है।
  • महंत ने पूजन-अर्चन के बाद मूर्ति मंदिर में स्थापित कर दी।
Prayagraj News : राधा कृष्ण की सौ साल पुरानी अष्ट धातु की मूर्ति चुराने वाले बदमाश ने मंदिर के महंत से चिट्ठी के माध्यम से माफी मांगते हुए मूर्ति वापस कर दी है। चोर का कहना था कि इस मूर्ति को चुराते ही मेरे दुर्दिन शुरू हो गए। मेरे बेटे की तबियत बिगड़ गई। इसलिए मैं मूर्ति वापस रखकर जा रहा हूं। मुझे माफ कर दीजिए और हमारे बच्चों के लिए माफ़ करते हुए मूर्ति दोबारा मंदिर में स्थापित कर दीजिए।

आठ दिन बाद लौटाई मूर्ति
श्रृंग्वेरपुर के गऊघाट आश्रम मंदिर से कुछ दिन पहले चोरी हुई अष्ट धातु की 100 साल पुरानी राधा कृष्ण की सिद्ध मूर्ति चोरी हो गई थी। लगभग 8 दिन बाद चोर ने माफी मांगते हुए उसको वापस कर दिया है। चोर ने माफी के पत्र और राधा कृष्ण की अष्टधातु की मूर्ति हाइवे के सर्विस मार्ग के बगल में छोड़कर चला गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके से चोर का माफीनामा और मूर्ति बरामद मिली है। चोर ने अपनी अज्ञानता का उल्लेख करते हुए मूर्ति लौटाने की बात लिखी थी।

कुछ दिन पहले चोरी हुई थी मूर्ति
श्रृंग्वेरपुर धाम के गऊघाट आश्रम स्थित राम जानकी मंदिर का ताला तोड़कर कुछ दिन पहले अष्टधातु की 100 वर्ष पुरानी राधा कृष्ण की सिद्ध मूर्ति चोरी हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में भी लिया था। लेकिन, उनसे मूर्ति का कोई सुराग नहीं मिला था। मंगलवार की सुबह हंडिया कोखराज के सर्विस मार्ग पर आश्रम के सामने किसी ने मूर्ति देखी तो आश्रम के महंत को जानकारी दी। सूचना पाकर आश्रम के पुजारी और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने मूर्ति को आश्रम के महंत के हवाले कर दिया गया है।

Also Read