यूपी उपचुनाव : मीरापुर सीट पर सपा ने इस महिला प्रत्याशी को उतारा मैदान में, यह है खास वजह

UPT | अखिलेश यादव

Oct 17, 2024 20:31

समाजवादी  पार्टी ने उत्तर प्रदेश की मीरापुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। सपा ने पश्चिमी यूपी की इस महत्वपूर्ण सीट पर सुम्बुल राणा को...

Lucknow News : समाजवादी  पार्टी ने उत्तर प्रदेश की मीरापुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। सपा ने पश्चिमी यूपी की इस महत्वपूर्ण सीट पर सुम्बुल राणा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। यह निर्णय पार्टी के रणनीतिक विस्तार और चुनावी तैयारी का हिस्सा माना जा रहा है।

युवा नेता हैं सुम्बुल राणा
पार्टी ने पहले ही छह अन्य सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी थी। गुरुवार को  मीरापुर की घोषणा के साथ सपा ने अपनी चुनावी योजना को और स्पष्ट कर दिया है। सुम्बुल राणा पार्टी के युवा नेताओं में से एक हैं अब सपा के टिकट पर उपचुनाव में अपनी किस्मत आजमाएंगे। पार्टी के सूत्रों के अनुसार राणा क्षेत्र में सक्रिय रही हैं और उन्हें स्थानीय मुद्दों की गहरी समझ है, जो उन्हें चुनावी दौड़ में एक मजबूत उम्मीदवार बनाता है।



स्थानीय समीकरणों को रखा है ध्यान में
सपा के नेता इस बात पर जोर दे रहे हैं कि मीरापुर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की मजबूत स्थिति है और सुम्बुल राणा इस विश्वास को और भी पुख्ता करेंगी। पार्टी ने अन्य सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों के चयन में स्थानीय समीकरणों को ध्यान में रखा है। 

Also Read