Chandauli News : रेलवे स्टेशन पर मां-बेटे से बरामद हुए साढ़े 11.50 लाख रुपये, हवाला के होने की संभावना

UPT | जीआरपी की गिरफ्त में आरोपी

Mar 09, 2024 19:37

राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने पीडीडीयू जंक्शन से 11.50 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। बताया गया है कि बिहार निवासी मां बेटा रुपये लेकर जयपुर से बिहार  जा रहे थे...

चंदौली न्यूज : राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने पीडीडीयू जंक्शन से 11.50 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं। बताया गया है कि बिहार निवासी मां बेटा रुपये लेकर जयपुर से बिहार जा रहे थे। रुपयों से संबंधित कोई कागज नहीं मिलने पर जीआरपी टीम ने रुपये और आरोपी को इनकम टैक्स के हवाले कर दिया। जिसके बाद अब इनकम विभाग की टीम पूछताछ करने में जुटी है।

प्लेटफार्म एक पर मां-बेटे के बेग से मिले रुपये 
जीआरपी के प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि रेलवे स्टेशन, सर्कुलेटिंग एरिया और ट्रेनों में अपराध नियंत्रण एवं अपराधियों की गिरफ्तारी व बरामदगी के लिए लगातार गस्त की जा रही है। इसी क्रम में शनिवार की सुबह साढ़े आठ बजे जीआरपी और आरपीएफ निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत के नेतृत्व ने संयुक्त टीम जांच पड़ताल कर रही थी। इसी बीच प्लेटफार्म संख्या एक पर महिला और पुरुष संदिग्ध हाल में दिखे। उनके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें नोटों की गड्डिया मिली। इसका कोई कागजात नहीं दिखा सके। दोनों ने अपना नाम सुरेन्द्र कुमार निवासी जमुहार थाना मोहनपुर जिला गया बिहार और चमेली देवी निवासी जमुहार थाना मोहनपुर जिला गया बिहार बताया। पकड़े गए दोनों लोग आपस में मां-बेटे हैं। 

11.50 लाख रुपये हुए बरामद
बरामद रपयों की गिनती करने पर 11.50 लाख रुपये मिले। नोटों के बारे में पूछताछ करने पर बताया कि यह रुपये वह अपने साले बृजेश कुमार के पास से लाया है। बृजेश कुमार जयपुर (राजस्थान) में सिलाई का ठेकेदार है। उसने बताया कि यह रुपये वह अपना मकान बनवाने के लिए अपने घर बिहार ले जा रहे हैं। जीआरपी निरीक्षक के अनुसार, जिस तरह से नोटों कि गड्डियां बंधी है और रुपयों से संबंधित कागजात नहीं मिले हैं, इससे रुपया हवाला के लग रहे हैं। इसकी सूचना आयकर विभाग वाराणसी को दी गई। बरामद रुपयों और आरोपी मां बेटे को आयकर की टीम के हवाले कर दिया गया है। आगे कि कार्रवाई आयकर विभाग की टीम करेगी।

Also Read