रेलवे स्टेशन पर झोले में निकले नोट : डीडीयू जंक्शन पर 80 लाख रुपए के साथ तीन गिरफ्तार, वाराणसी से पैसा लेकर जा रहे थे कोलकाता

UPT | रेलवे स्टेशन से 80 लाख रुपये मिले

Dec 29, 2023 20:30

रेलवे स्टेशन से 80 लाख रुपयों की खेप लेकर जा रहे तीन लोगों को पकड़ लिया गया। ये लोग पैसा लेकर वाराणसी से कोलकाता जा रहे थे।

PDDU Nagar : पीडीडीयू नगर  रेलवे स्टेशन से 80 लाख रुपयों की खेप लेकर जा रहे तीन लोगों को राजकीय रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को पकड़ लिया। तीनों ने खुद को ज्वेलरी व्यवसायी बताया और कारोबार का पैसा लेकर जाने की बात कही। हालांकि तीनों इस संबंध में कोई कागजात नहीं दिखा सके।

तलाशी लेने पर खुला राज
पुलिस क्षेत्राधिकारी जीआरपी वाराणसी कुंअर प्रभात सिंह ने बताया कि नववर्ष को देखते हुए जीआरपी और आरपीएफ की संयुक्त टीम लगातार स्टेशन पर गश्त कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार की सुबह जीआरपी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह, आरपीएफ निरीक्षक प्रदीप कुमार रावत के नेतृत्व में संयुक्त टीम गश्त करते हुए प्लेटफार्म संख्या एक पर पहुंची तो वहां तीन संदिग्ध व्यक्ति दिखे। उनके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें सफेद प्लास्टिक के झोले में रुपये के बंडल दिखे।

थाने में नोटों की गिनती
रुपयों के बारे में तीनों कुछ बोल नहीं सके और न ही कोई कागजात दिखा सके। तीनों को थाने लाया गया। यहां झोले में रखे नोटों की गिनती की गई तो कुल 80 लाख रुपये बरामद हुए। पूछताछ में तीनों ने अपना नाम क्रमश: परितोष उर्फ शुभंकर नसकोर निवासी विशेश्वरपुर थाना उल्लोबेरिया जिला हावड़ा, पश्चिम बंगाल, सीमांतों निवासी सिप चक थाना जंगीबाड़ा जिला हुगली, पश्चिम बंगाल, सुजान मिस्त्री निवासी आटानोगेट थाना सामपुर जिला हावड़ा पं. बंगाल) बताया। तीनों ने बताया कि वे सोने चांदी के गहनों का काम करता है। इसी का पैसा लेकर वाराणसी से कोलकाता जा रहे थे। सीओ ने बताया कि रुपयों के बरामदगी की सूचना पर पहुंची आयकर विभाग वराणसी की टीम रुपये और आरोपियों को अपने कब्जे में ले लिया। आगे की कार्रवाई आयकर विभाग करेगी।

Also Read