प्रभारी मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा : अधिकारियों से बोले-प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए

UPT | वाराणसी।

Sep 21, 2024 00:40

उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य तथा जनपद के प्रभारी मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने शुक्रवार को सलारपुर एवं हुकुलगंज बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि बाढ़ से प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाये। उनके बुनियादी सुविधाओं का ध्यान रखा जाए।

Varanasi News : उत्तर प्रदेश के वित्त और संसदीय कार्य मंत्री, सुरेश कुमार खन्ना ने शुक्रवार को वाराणसी के सलारपुर और हुकुलगंज बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि बाढ़ प्रभावित लोगों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो और उनकी बुनियादी जरूरतों का पूरा ध्यान रखा जाए। मंत्री ने विशेष रूप से साफ-सफाई और दवाओं के छिड़काव की व्यवस्था सुनिश्चित करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जब बाढ़ का पानी उतर जाए, तो क्षेत्र में समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए ताकि किसी भी तरह की बीमारी फैलने से रोकी जा सके।

बाढ़ राहत शिविरों का निरीक्षण
मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सलारपुर के प्राथमिक विद्यालय और दीप्ति कॉन्वेंट स्कूल में चल रहे बाढ़ राहत शिविरों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से चिकित्सा सुविधाओं, राशन वितरण और अन्य राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली। लोगों से बातचीत के दौरान उन्होंने राहत शिविर में मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिविर में समय पर भोजन, नाश्ता और बच्चों के लिए दूध और केला जैसी आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि राहत शिविरों में रह रहे लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। 

राहत सामग्री वितरण
राहत कार्यों के दौरान, प्रभारी मंत्री ने विद्या विहार इंटर कॉलेज, सलारपुर और रसूलगढ़ में 50 बाढ़ पीड़ितों को राहत खाद्यान्न सामग्री वितरित की। उन्होंने बच्चों को चॉकलेट और ट्रॉफियां भी दीं, जिससे बच्चों के चेहरे पर खुशी दिखी। मंत्री ने कहा कि योगी सरकार बाढ़ प्रभावित लोगों के प्रति पूरी तरह संवेदनशील है और राहत कार्य युद्ध स्तर पर चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के हर नागरिक का जीवन सरकार के लिए अमूल्य है और किसी भी तरह की आपदा में सरकार पूरी तत्परता के साथ जनता के साथ खड़ी है।

सरकार की प्रतिबद्धता
मंत्री ने बाढ़ पीड़ितों को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी। उन्होंने कहा कि इस आपदा की घड़ी में प्रशासन की पूरी टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है, और सरकार पूरी जिम्मेदारी के साथ सभी नागरिकों के जीवन की सुरक्षा सुनिश्चित कर रही है। इस दौरान पूर्व मंत्री और विधायक नीलकंठ तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, अपर पुलिस कमिश्नर एस. चेनप्पा, उप जिलाधिकारी सदर, एडीएम फाइनेंस सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।  

Also Read