UP ATS :  नकली नोटों का कारोबार करने वाले बदमाश लगे पुलिस के हाथ, बांग्लादेश से अपराध को दे रहे थे अंजाम

Google Image | UP ATS

Jan 27, 2024 17:57

यूपी एटीएस के अनुसार सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश से कुछ लोग पं.बंगाल के भारतीय जाली नोट तस्करों के गिरोह के संपर्क में है और पं. बंगाल से भारतीय जाली मुद्रा जो बांग्लादेश में छपती है...

Varanasi News:  बांगलादेश से फरक्का मालदा के रास्ते यूपी में नकली नोट चलाने के मंसूबे को यूपी एटीएस ने फेल कर दिया है। भारतीय नकली नोट के कुल 97 हजार 500 रुपये के साथ दो आरोपियों को यूपी एटीएस ने वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग स्थित सोयेपुर से गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की हुई पहचान
गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दीपक और चंदन के रूप में हुई है। गिरफ्तार आरोपी दीपक कुमार और सैनिक के रूप मे हुई है। दोनों प्रतापगढ़ के रानीगंज के निवासी हैं। एटीएस की टीम दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आरोपियों के पास से बंगाल आवाजाही का फ्लाइट टिकट भी मिला है।

यूपी एटीएस के अनुसार सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश से कुछ लोग पं.बंगाल के भारतीय जाली नोट तस्करों के गिरोह के संपर्क में है और पं. बंगाल से भारतीय जाली मुद्रा जो बांग्लादेश में छपती है, उसे उत्तर प्रदेश के अलग -अलग जिलों में सप्लाई करते हैं। दोनों आरोपी तस्करी के कई अपराधों में लिप्त हैं। कई बार जेल भी जा चुके हैं। गिरोह के अन्य लोगों की जानकारी जुटा रही है।

Also Read