New Year 2024 : साल के पहले दिन श्रीकाशी विश्वनाथ के दरबार में उमड़ा आस्था का जनसैलाब, अब तक ढाई लाख श्रद्धालुओं ने किया दर्शन

Uttar Pradesh Times | Kashi Vishwanath Temple

Jan 01, 2024 16:05

मंदिर प्रशासन का अनुमान है कि देर शाम तक सात लाख से ज्यादा भक्त बाबा के दरबार में शीश नवाएंगे। गोदौलिया से गेट नंबर 4 तक लाइन लगी है।

Varanasi News (अमित मुखर्जी) : साल के पहले दिन काशी महादेव के रंग में रंग गई है। देर रात से श्रद्धालुओं की एक किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है। काशी विश्वनाथ मंदिर में कुछ ही घंटों में ढाई लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने दर्शन - पूजन किया है। मंदिर प्रशासन का अनुमान है कि देर शाम तक सात लाख से ज्यादा भक्त बाबा के दरबार में शीश नवाएंगे। गोदौलिया से गेट नंबर 4 तक लाइन लगी है। मंदिर प्रशासन ने दर्शनार्थियों के लिए मेडिकल टीम भी लगा रखी है।

बुजुर्गों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था
बाबा के दर्शन करने आने वालों में बुजुर्गों की संख्या भी इस बार अधिक है। उनके लिए गोदौलिया से ही व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। साथ ही व्हील चेयर ले जाने वाले व्यक्ति को हिदायत दी गई है कि किसी भी तरह का गलत व्यवहार भक्तों से न करें। किसी भी तरह की गाड़ियों का प्रवेश मैदागिन से गोदौलिया तक प्रतिबंधित है।

इन मंदिरों में सबसे ज्यादा भीड़
महादेव की नगरी में आने वाले भक्त बाबा के दर्शन के बाद कालभैरव, संकटमोचन, दुर्गाकुंड, बटुकभैरव मंदिर में भी दर्शन को जा रहे हैं। क्राउड कंट्रोल के लिए जगह - जगह पुलिस और पीएसी को भी तैनात किया गया है। गंगा घाटों पर जल पुलिस की टीम निगरानी कर रही है। गंगा में किसी तरह के ओवर लोड नावों को चलाना वर्जित किया गया है।
 

Also Read