गाजीपुर से बड़ी खबर :  माफिया मुख्तार की पत्नी और रिश्तेदारों को बड़ी चपत, प्रशासन ने जब्त की ढाई करोड़ की नकदी 

UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Feb 09, 2024 18:27

यूपी में अपराधी और माफिया पर योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है। जिले में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अब एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस अब अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है।

Short Highlights
  • पुलिस खंगाल रही हैं अपराधियों की कुण्डली
  • मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी की संपत्ति जब्त
Ghazipur News : यूपी में अपराधी और माफिया पर योगी सरकार का एक्शन लगातार जारी है। जिले में बढ़ते अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस अब एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस अब अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है। इसी बीच, पुलिस ने माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी और कई रिश्तेदारों पर कड़ी कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त की है। पुलिस ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी तथा उसके सगे साले अनवर शहजाद, सरजील उर्फ आतिफ रजा की लगभग ढाई करोड़ की संपत्ति जब्त की है। 

अपराधियों के खिलाफ अभियान
कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक की रिपोर्ट और पुलिस अधीक्षक की संस्तुति के जिलाधिकारी ने मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी, साले अनवर शहजाद और सरजील उर्फ आतिफ रजा की अपराधिक कृत्यों से अर्जित 2 करोड़ 35 लाख 13 हजार 803 रुपये की नकदी जब्त करने की कार्रवाई की गई है। 

समाज विरोधी क्रियाकलाप अधिनियम के तहत कार्रवाई
रिपार्ट के आधार पर डीएम ने अभियुक्तों द्वारा संचालित कंपनी आगाज इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट लिमिटेड, ग्लोराइज लैण्ड डेवलपर, इनजियो नेटवर्क सॉल्यूशन, कुसुम विजन इंफ्रा प्रोजेक्ट और मेसर्स विकास कंसट्रक्शन के विभिन्न बैंक खातों से ट्रांसफर करके स्पेक्ट्रम इंफ्रा सर्विसेज प्रालि के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा लंका, वाराणसी के खाते में मौजूद 2 करोड़ 35 लाख 13 हजार 803 रुपये को जब्त करने की कार्रवाई की गई। 
                                                                                    
अभियुक्तों का आपराधिक इतिहास
माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी के खिलाफ विभिन्न थानों में आठ मामले दर्ज हैं। उसके रिश्तेदार अनवर शाहजाद पुत्र जमशेद रजा निवासी सैय्यदबाड़ा थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर के खिलाफ 6 और सरजील उर्फ आतिफ रजा पुत्र जमशेद रजा निवासी सैय्यदबाड़ा थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर के खिलाफ 6 मुकदमे दर्ज हैं। 

Also Read