विकसित भारत संकल्प यात्रा : 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लिया संकल्प 

Uttar Pradesh Times | बच्चों को अन्नप्राशन कराते एमएलसी।

Jan 10, 2024 19:12

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत नगर पंचायत कार्यालय सैदपुर के प्रांगण में लोक संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम का मुख्य अतिथि भाजपा एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया।

Ghazipur News (विद्या सागर उपाध्याय) : विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत नगर पंचायत कार्यालय सैदपुर के प्रांगण में लोक संवाद कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम का मुख्य अतिथि भाजपा एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में सुनी गईं जन समस्याएं 
इस कार्यक्रम में उपस्थित लाभार्थियों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्ष सैदपुर सुशीला सोनकर, संचालन भाजपा नेता पंकज अग्रवाल ने किया। इसके बाद सैदपुर नगर पंचायत के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के यहां अयोध्या से आए अक्षत वितरण कार्यक्रम में भी एमएलसी चंचल ने सहभाग किया। साथ ही लोक निर्माण विभाग गेस्ट हाउस (डाकबंगला) सैदपुर में आम जन की समस्याओं जैसे जमीन विवाद, पानी, बिजली सरकारी योजनाओं संबंधित शिकायत को संबंधित अधिकारी को मौके पर बुलाकर एमएलसी द्वारा निस्तारण कराया गया। 

जनकल्याणकारी योजनाएं समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे 
एमएलसी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में वर्तमान की भाजपा सरकार जनकल्याणकारी योजनाएं जन-जन तक पहुंचाने का काम किया है। इसी क्रम में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत हम योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। यह पहली ऐसी सरकार है जो आम जनमानस के घर-घर पहुंचकर सरकार के प्रति फीडबैक लेने का कार्य कर रही है। हम ऐसी सरकार के जनप्रतिनिधि हैं,जो जमीन पर काम करते हैं। अन्य की सरकारों ने जनता को केवल मूर्ख बनाने का कार्य किया था। 

पात्रों को दिया गया योजनाओं का लाभ 
कार्यक्रम के दौरान एमएलसी ने वहां उपस्थित पात्र महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत निशुल्क गैस कनेक्शन, स्वनिधि योजना के तहत पात्रों को (स्ट्रीट वेंडर) विश्वकर्मा योजना के लाभ दिलाया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्रों को आवास की चाबी वितरित की गई। बाल विकास पुष्टाहार के तहत अन्नप्राशन कराया। इस मौके पर उप जिलाधिकारी समेत अन्य अधिकारी तथा गणमान्य लोग मौजूद रहे।
 

Also Read