Ghazipur News : पुलिस मुठभेड़ में 25,000 रुपये के इनामी बदमाश संदीप यादव गिरफ्तार

UPT | मुठभेड़ में घायल बदमाश को ले जाती पुलिस

Sep 15, 2024 18:34

गाजीपुर जनपद के भांवरकोल और करीमुद्दीनपुर थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने 25,000 रुपये के इनामी बदमाश संदीप यादव को एक मुठभेड़ में घायल कर गिरफ्तार किया है।

Ghazipur News : गाजीपुर जनपद के भांवरकोल और करीमुद्दीनपुर थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने एक महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने 25,000 रुपये के इनामी बदमाश संदीप यादव को एक मुठभेड़ में घायल कर गिरफ्तार किया है। इस ऑपरेशन में उसके कब्जे से एक अवैध पिस्टल, तीन खोखा कारतूस और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है।

संदिग्ध व्यक्ति की सूचना पर कार्रवाई
करीमुद्दीनपुर थाना पुलिस के चेकिंग अभियान के दौरान उन्हें आर टी कंट्रोल और दूरभाष के जरिए सूचना मिली कि सोनाली मोड पर एक संदिग्ध व्यक्ति देखा गया है। इस सूचना के आधार पर भांवरकोल थाना प्रभारी को अलर्ट किया गया। सूचना मिलने के बाद, भांवरकोल थाना प्रभारी और उनकी टीम ने अवथही ग्राम के पेट्रोल पंप के पास संदिग्ध व्यक्ति की घेराबंदी शुरू की।

मुठभेड़ का घटनाक्रम
संदीप यादव ने खुद को घिरा हुआ देख पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने भी जवाबी फायर किया, जिसमें संदीप यादव के बाएं पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। घायल बदमाश को तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए सीएचसी गोडउर भेजा गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की है।

गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि
गिरफ्तार बदमाश संदीप यादव, पुत्र दिनेश यादव, निवासी बसनिया, थाना भांवरकोल, जनपद गाजीपुर, कई आपराधिक मुकदमों में वांछित था। संदीप ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह गाजीपुर में विभिन्न अपराधों में शामिल रहा है और उसके खिलाफ कई थानों में मुकदमे दर्ज हैं। उसने स्वीकार किया कि पकड़े जाने के डर से उसने पुलिस पर फायरिंग की।

अगली कार्रवाई
पुलिस ने संदीप यादव के खिलाफ संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है। गिरफ्तारी की इस कार्रवाई में भांवरकोल और करीमुद्दीनपुर थाना पुलिस की टीम शामिल रही, जिन्होंने संयुक्त प्रयास से इस बदमाश को कानून के शिकंजे में कसा।

Also Read