पीएम मोदी का वाराणसी में भव्य रोड शो : जगह-जगह हुआ जोरदार स्वागत, काशी विश्वनाथ से लिया जीत का आशीर्वाद

UPT | प्रधानमंत्री का भव्य रोड शो निकला।

May 14, 2024 00:20

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी में सोमवार को भव्य रोड शो का आयोजन हुआ। यह रोड शो लंका के पंडित मदन मोहन मालवीय के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया।

Varanasi News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काशी में सोमवार को भव्य रोड शो का आयोजन हुआ। यह रोड शो लंका के पंडित मदन मोहन मालवीय के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। इसमें पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी रथ पर सवार थे। जो लंका चौराहे से होते हुए काशी विश्वनाथ मंदिर तक जा कर समाप्त हुआ।
जगह-जगह बनाए गए थे स्वागत प्वाइंट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए लंका से लेकर विश्वनाथ मंदिर तक जगह-जगह स्वागत प्वाइंट बनाए गए थे । इस स्वागत प्वाइंट में लोग अपने-अपने तरीके से प्रधानमंत्री का स्वागत पुष्प वर्षा कर कर रहे थे । इस दौरान लोग हर-हर महादेव एवं जय श्री राम के नारे लगाए जा रहे थे। सड़क के दोनों तरफ भारी भीड़ उमड़ी हुई थी। चारों तरफ भगवा रंग और फूल ही नजर आ रहा था। पीएम मोदी की जीत के आगे भाजपा महिला मोर्चा की महिलाएं पार्टी का झंडा हुए लेकर चल रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो लंका से अस्सी, सोनारपुर पांडे हवेली, मदनपुरा, गोदौलिया गोदौलिया चौराहा होते हुए विश्वनाथ मंदिर तक पहुंचा जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने षोडशोपचार विधि से पूजन किया गया।

Uttar Pradesh | Prime Minister Narendra Modi along with UP CM Yogi Adiyanath during the roadshow in Varanasi.

People gathered in huge numbers to witness the roadshow. pic.twitter.com/MevTeYOS5c

— ANI (@ANI) May 13, 2024
रोड शो के दौरान दिखा जश्न का मौहाल
पीएम नरेंद्र मोदी के 6 किलोमीटर लंबी रोड शो को देखते हुए रोड को दुल्हन की तरह सजाया गया था। रोड शो के दौरान पूरे रूट पर जश्न का माहौल था। अलग-अलग आयोजन किए गए थे। इसमें कहीं बनारस की फेमस श्मशान की होली तो कहीं राजस्थान का नृत्य, डमरू और घंटे बजाकर लोग प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद बनारस लोकोमोटिव वर्कशॉप के गेस्ट काफिला पंहुचा। जहा पीएम मोदी रात्रि विश्राम करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की सुबह गंगा सप्तमी के अवसर पर वाराणसी के अस्सी घाट पहुंचेंगे। जहां से वह दशासुमेध घाट पर स्नान करेंगे। इसके बाद बाबा काल भैरव की दर्शन पूजन करने के बाद नामांकन करनेपहुंचेंगे। नामांकन के बाद सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पर बुद्ध जीवियों से संवाद स्थापित करेंगे। इसके बाद वह अगले कार्यक्रम के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। 

Also Read