Varanasi News : काशी विद्यापीठ के छात्रों ने दिल्ली की घटना को लेकर किया प्रदर्शन, दोषियों पर कार्रवाई की मांग

UPT | दिल्ली की घटना को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

Jul 30, 2024 17:34

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए शोक सभा का आयोजन किया। इस दौरान घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की गई। दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएं।

Varanasi News : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दुखद घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं की बारिश के पानी में डूबने से हुई मौत ने गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस घटना ने न केवल शिक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है, बल्कि सरकारी तंत्र की लापरवाही को भी उजागर किया है।

छात्रों ने किया शोक सभा का आयोजन
मंगलवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने इस घटना के विरोध में एक शोक सभा का आयोजन किया। विद्यापीठ के प्रशासनिक भवन के सामने एकत्र हुए छात्रों ने मृतक छात्र-छात्राओं को श्रद्धांजलि अर्पित की और न्याय की मांग की। छात्रों ने नारेबाजी करते हुए सरकार से त्वरित कार्रवाई की मांग की।

धरने में शामिल राज सिंह यादव ने इस अवसर पर कहा, "यह घटना हमारी शिक्षा व्यवस्था पर एक कलंक है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं की इस तरह मौत होना अत्यंत दुखद है।" उन्होंने आगे बताया कि कई शिक्षण संस्थान बिना उचित मानकों के चल रहे हैं। "सरकार ने बिना किसी जांच-पड़ताल के इन संस्थानों को एनओसी दे दी। यहां तक कि बेसमेंट में भी कक्षाएं चल रही थीं, जो कि नियमों का खुला उल्लंघन है।"

मृतकों के परिवारों के लिए मुआवजे की मांग
छात्रों ने मृतकों के परिवारों के लिए मुआवजे की मांग भी रखी। राज सिंह यादव ने कहा, "हम मांग करते हैं कि प्रत्येक मृतक के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दी जाए। साथ ही, इस पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए।" उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं, तो वे सरकार के खिलाफ व्यापक प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे।

Also Read