advertisements
advertisements

यूपी @7 बजे : अमित शाह ने वेस्ट यूपी के ठाकुर विधायकों की बैठक बुलाई, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

अमित शाह ने वेस्ट यूपी के ठाकुर विधायकों की बैठक बुलाई, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Apr 03, 2024 19:03

उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जहां अमित शाह ने वेस्ट यूपी के ठाकुर विधायकों की बैठक बुलाई। क्योंकि ठाकुर बिरादरी में असंतोष से परेशान नजर आ रही है भाजपा। आजमगढ़ से मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां उसकी मौत के बाद गैंगस्टर एक्ट मामले में कार्रवाई के चलते जेलर के बयान के लिए 17 अप्रैल की तारीख निर्धारित की गई है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

Apr 03, 2024 19:03

UP Latest News : उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जहां अमित शाह ने वेस्ट यूपी के ठाकुर विधायकों की बैठक बुलाई। क्योंकि ठाकुर बिरादरी में असंतोष से परेशान नजर आ रही है भाजपा। आजमगढ़ से मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां उसकी मौत के बाद गैंगस्टर एक्ट मामले में कार्रवाई के चलते जेलर के बयान के लिए 17 अप्रैल की तारीख निर्धारित की गई है। लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पहली बार मुजफ्फरनगर में बुधवार को भाजपा-रालोद समर्थित रैली की गई। जहां अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा 'मैं पलटा नहीं हूं, इसको पटकनी देना कहते हैं।' गाजियाबाद में राम राज्य संकल्प नामांकन सभा में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मेयर की जमकर तारीफ की। आगरा में सीएम योगी का विपक्षी दलों पर रहा निशाना, बोले- यूपी ने दंगा पॉलिसी झेली, अब तख्तियां टांग कर भीख मांग रहे अपराधी। कन्नौज से अखिलेश की जनसभा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, जहां सपा नेता ने की बीजेपी सांसद के टुकड़े-टुकड़े करने की बात कही थी। इस मामले में चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

अमित शाह ने वेस्ट यूपी के ठाकुर विधायकों की बैठक बुलाई
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के बीच उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मुरादाबाद पहुंच रहे हैं। बुधवार दोपहर उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के चार मंडलों में ठाकुर बिरादरी के विधायकों को मुरादाबाद तलब किया है। गृह मंत्री अमित शाह ठाकुर विधायकों के साथ बैठक करेंगे। दरअसल, राजपूत समाज भारतीय जनता पार्टी के टिकट बंटवारे से परेशान है। जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। भाजपा के उम्मीदवारों का बहिष्कार किया जा रहा है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इंटेलिजेंस ने गृह मंत्री को रिपोर्ट सौंपी है। जिसमें बताया गया है कि बड़े पैमाने पर राजपूत समाज भाजपा को वोट देने के लिए तैयार नहीं है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद गैंगस्टर एक्ट मामले में कार्रवाई
मंगलवार को तरवां थाना क्षेत्र में हुए मजदूर हत्याकांड से जुड़े गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे को लेकर कोर्ट में सुनवाई हुई। हालाँकि मुख्तार अंसारी की मौत के बाद कोर्ट ने जेलर के बयान के लिए अदालत ने 17 अप्रैल तारीख निर्धारित की है। बता दें छह फरवरी 2014 को एरा कला गांव में जिन मजदूरों को सड़क निर्माण कार्य में लगाया गया था उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई गईं थीं। जिसमें एक मजदूर राम इकबाल जो बिहार के गया का निवासी था। उसकी मौत हो गई थी एवं अन्य मजदूर पांचू घायल बताया गया था। जिसके बाद वारदात के करीबन छह महीने के बाद बतौर आरोपी मुख्तार अंसारी का नाम सामने आया था।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश पर जयंत का तंज
लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पहली बार मुजफ्फरनगर में बुधवार को भाजपा-रालोद समर्थित रैली की गई। जिसमें रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने सपा पर निशाना साधते हुए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। इस दौरान शायरी पढ़ते हुए अखिलेश यादव को लेकर तीखे वार किए। वहीं अमित शाह ने अपने भाषण में इंडिया गठबंधन को निशाने पर रखा। उन्होंने कहा कि 'ये जो घमंडिया गठबंधन है। ये कभी नहीं चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर बने। इन लोगों ने 70 साल तक इस केस को लटका कर रखा।' अमित शाह ने अपने पुराने दौरे का भी जिक्र करते हुए गठबंधन पर हमला बोला।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

गाजियाबाद के मेयर की जमकर तारीफ
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बुधवार को गाजियाबाद में रामराज्य संकल्प को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं गाजियाबाद के लोगों का ऋणी हूं और हमेशा रहूंगा। गाजियाबाद के लोगों का मैं हमेशा सम्मान करता हूं। आज से नहीं लंबे समय से। मंच से बोलते हुए उन्होंने सबसे पहले दूधेश्वरनाथ के महंत और अध्यात्म गुरु पवन सिन्हा को नमन किया। इसके बाद सभी विधायकों और गाजियाबाद की मेयर सुनीता दयाल और पदाधिकारियों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद से मेरा आत्मीय रिश्ता है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी का विपक्षी दलों पर निशाना
उत्तर प्रदेश में भाजपा के चुनाव प्रचार का शंखनाद करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ फ्रंट फुट पर आकर बैटिंग कर रहे हैं। बुधवार को सूबे के मुखिया और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ आगरा में पहुंचे। उन्होंने जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल की उपलब्धि गिनाईं, तो वहीं विपक्ष पर जमकर कटाक्ष भी किए।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अखिलेश की जनसभा में आचार संहिता का उल्लंघन
कन्नौज के बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक पर विवादित टिप्पणी करने पर सपा के स्थानीय नेता मनोज दीक्षित उर्फ ननकू के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया है। मनोज दीक्षित उर्फ ननकू ने कन्नौज में अखिलेश यादव के सामने BJP सांसद सुब्रत पाठक को धमकी देते हुए कहा था- 'तेरे टुकड़े-टुकड़े ना कर दिए तो मेरा नाम मनोज दीक्षित नहीं। ब्राह्मण समाज का डर यह है कि अगर खुल के वोट दे दिया तो हो सकता है कि उस पर मुकदमा दर्ज हो जाए। मैं अपने ब्राह्मण समाज से कहना चाहता हूं आप अकेले नहीं है आपके साथ यह मनोज दीक्षित है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

BSP ने जारी की लोकसभा प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट
लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर 12 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बसपा ने बुधवार को तीसरी लिस्ट जारी कर 12 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है, जो इस प्रकार से हैं। गाजियाबाद से नन्दकिशोर पुंडीर , अलीगढ़ से हितेन्द्र कुमार उर्फ बन्टी उपाध्याय , मथुरा से सुरेश सिंह (परिवर्तित) , मैनपुरी से डा. गुलशन देव शाक्य , खीरी से अंशय कालरा रॉकीजी, उन्नाव से अशोक कुमार पाण्डेय, मोहनलालगंज (SC) से राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान, लखनऊ से सरवर मलिक, कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशाम्बी (SC) से शुभ नारायण, लालगंज (SC) डॉ. इन्दू चौधरी और मिर्जापुर से मनीष त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

उमेश पाल हत्याकांड में आरोपियों को खोजती रही पुलिस
उमेश पाल हत्याकांड के बाद माफिया अतीक के शूटर अब्दुल कवि के घर मिले असलहों के मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद पुलिस की सारी कवायद ठंडे बस्ते में चली गई। मुकदमे में वांछित कवि के पिता सहित परिवार की पांच महिलाओं की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस की टीमें हवा में तीर चलाती रहीं और नामजद पांचों आरोपियों ने अरेस्ट स्टे ले लिया।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

 

Also Read

सीतापुर के शुभम वर्मा इंटर और इसी जिले की प्राची ने दसवीं में किया टॉप इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

20 Apr 2024 08:41 PM

लखनऊ यूपी @7 बजे : सीतापुर के शुभम वर्मा इंटर और इसी जिले की प्राची ने दसवीं में किया टॉप इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UPT News : यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के 52 लाख से ज्यादा छात्रों का रिजल्ट जारी कर दिया है। 10वीं में 89.55% विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इनमें 93.40% लड़कियां और 86.05 लड़के शामिल हैं। हाईस्कूल में सीतापुर की प्राची निगम ने 98.50% अंकों के साथ टॉप किया है। उधर, पीएम मोदी न... और पढ़ें