यूपी@7 : हरियाणा में भाजपा की जीत पर सीएम योगी ने दी बधाई, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

हरियाणा में भाजपा की जीत पर सीएम योगी ने दी बधाई, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Oct 08, 2024 18:57

UP Latest News : हरियाणा चुनाव परिणाम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीत की बधाई दी, केशव प्रसाद मौर्य और सपा के बीच सोशल मीडिया पर जंग। वहीं योगी सरकार महाकुंभ-2025 के सफल आयोजन को लेकर तैयारियों में जुटी, नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Oct 08, 2024 18:57

हरियाणा चुनाव परिणाम के दौरान सीएम योगी का बयान
हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इसके अलावा प्रदेश के कई नेता अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम योगी ने कहा है कि आप सभी बधाई के हकदार हैं। बीजेपी एक बार फिर हरियाणा में तीसरी बार सरकार बना रही है। इसका श्रेय केवल हरियाणा ही नहीं, बल्कि आसपास के क्षेत्र में रहने वाले सभी भाजपा नेताओं को जाता है। एनसीआर और उत्तर प्रदेश के सैकड़ों भाजपा नेताओं ने हरियाणा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश पर साधा तंज
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और समाजवादी पार्टी (सपा) के बीच सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' (पूर्व में ट्विटर) पर वाकयुद्ध छिड़ गया है। मामला तब शुरू हुआ जब बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के सरकारी बंगले से टोटी और अन्य सामान चोरी होने की खबर आई। इस मुद्दे पर केशव प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कटाक्ष किया, जिसके बाद सपा की मीडिया सेल ने आपत्तिजनक भाषा में जवाब दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला और तेज हो गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कुंभ मेला में 15 PPS अफसरों की लगाई गई ड्यूटी
योगी सरकार महाकुंभ-2025 के सफल आयोजन को लेकर तैयारियों में जुट गई है। इसके लिए विभिन्न स्तर पर तैयारियों को समय से पूरा करने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं  इस भव्य आयोजन को लेकर आलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं। महाकुंभ 2025 के दौरान दुनिया के कोने-कोने से श्रद्धालु और पर्यटक तीर्थराज प्रयागराज पहुंचेंगे। ऐसे में सुरक्षा को लेकर पुलिस अधिकारियों की तैनाती की जा रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

'राहुल को जलेबी लग रही कड़वी', यूपी के मंत्री ने कसा तंज
हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद, उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने राहुल गांधी पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी और कांग्रेस के नेता जलेबी भी कड़वी लग रही होगी, क्योंकि हरियाणा की जनता ने भाजपा को विजयश्री का जनादेश देकर उसका मुंह मीठा किया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ज्ञानवापी मामले में एएसआई सर्वे की मांग पर मुस्लिम ने रखा पक्ष
ज्ञानवापी मामले में चल रही कानूनी कार्यवाही के तहत मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हुई। हिंदू पक्ष द्वारा संपूर्ण परिसर का एएसआई सर्वे कराने की मांग को लेकर मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता ने बहस की और अपना पक्ष रखा। अब अगली सुनवाई 10 अक्टूबर को होगी। इसमें हिंदू पक्ष अपनी दलीलें पेश करेगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

भाजपा की जीत पर राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया
हरियाणा विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है, और रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। इस बढ़ती हुई जीत के रुझानों पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रमुख किसान नेता राकेश टिकैत ने एक विवादित बयान दिया है। मुजफ्फरनगर में पत्रकारों से बात करते हुए टिकैत ने कहा कि इतनी नाराजगी के बावजूद अगर बीजेपी सरकार बनाती है, तो "देश गड्ढे में जाएगा और देश पूरा का पूरा बिकेगा।"
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

विनेश फोगाट की जीत पर बृजभूषण ने कसा तंज
भाजपा नेता और पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने महिला पहलवान विनेश फोगाट की चुनावी जीत को लेकर कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, "अगर विनेश मेरा नाम लेकर चुनाव जीत गईं तो इसका मतलब है कि मैं एक बहुत महान आदमी हूं।" उन्होंने आगे कहा कि भले ही विनेश फोगाट ने व्यक्तिगत तौर पर जीत हासिल की हो, लेकिन उन्होंने कांग्रेस को डुबो दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

डासना देवी मंदिर पर हमले को खुफिया विभाग ने माना मॉब लिचिंग
यति नरसिंहानंद द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद डासना देवी मंदिर पर 4 अक्तूबर की रात को हुए हमले को खुफिया विभाग ने मॉब लिचिंग का प्रयास माना है। सूत्र बताते हैं कि जांच में सामने आया है कि हमलावरों की भीड़ काफी उग्र थी और कुछ लोगों के हाथों में डंडे भी थे। माना जा रहा है कि खुफिया विभाग के इनपुट के बाद अगर पुलिस तत्परता दिखाते हुए उग्र भीड़ को न खदेड़ती तो मंदिर में मॉब लिचिंग की बड़ी वारदात हो सकती थी। जांच में सामने आया है कि इस घटना को बड़े ही सुनियोजित तरीके से अंजाम देने की प्लानिंग की गई थी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गन्ना किसानों के आंदोलन पर जयंत चौधरी
उत्तर प्रदेश के शामली जिले में किसानों का करोड़ों रुपये बकाया है। शामली शुगर मिल पर 188 करोड़ रुपये, ऊन शुगर मिल पर 46 करोड़, थानाभवन शुगर मिल पर 86 करोड़ रुपये का भुगतान बकाया है। जिसे लेकर किसानों ने सोमवार को कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। साथ ही किसानों ने केंद्रीय मंत्री और रालोद नेता जयंत चौधरी पर भी निशाना साधा। इस पर RLD राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि मैं इस समय राजस्थान कार्यक्रम में हूं लेकिन मेरा पूरा ध्यान शामली के किसानों पर है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गौर सिटी की सोसाइटी में घूम रही संदिग्ध महिला
अगर आप ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी के निवासी हैं, तो आपके लिए जरूरी खबर है। दरअसल गौर सिटी-1 के 5th एवेन्यू में एक संदिग्ध महिला घूम रही है। सोशल मीडिया पर वायरल सीसीटीवी फुटेज में उसे देखा जा सकता है। सोसाइटी के AOA ने निवासियों को इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। इसमें बताया गया है कि महिला को 5 अक्टूबर को सोसाइटी के अंदर देखा गया था। महिला कई बार सोसाइटी के आस-पास भी घूमती दिखी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

लेकिन जम्मू-कश्मीर में जब्त हो गई जमानत, 500 वोट भी नहीं पा सके प्रत्याशी

8 Oct 2024 09:27 PM

नेशनल हरियाणा में सपा ने बड़ा दिल दिखाया : लेकिन जम्मू-कश्मीर में जब्त हो गई जमानत, 500 वोट भी नहीं पा सके प्रत्याशी

हरियाणा विधानसभा चुनाव के आए नतीजों में उत्तर प्रदेश की पार्टियां हाशिए पर हैं। बहुजन समाज पार्टी और आजाद समाज पार्टी अपना खाता तक नहीं खोल पाईं। और पढ़ें